News hindi tv

बड़ी फैमली के लिए आ गई Toyota की नई 7 सीटर SUV, जानिए कीमत और फीचर्स

Toyota New SUV Upcoming Car : अगर आप नई कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि टोयोटा अपनी नई धासूं 7 सीटर एसयूवी कार लॉन्च करने वाली है। टोयोटा की इस  7 सीटर SUV फीचर्स और कीमत के बारे में जानिए नीचें खबर में...
 | 
बड़ी फैमली के लिए आ गई Toyota की नई 7 सीटर SUV, जानिए कीमत और फीचर्स

NEWS HINDI TV, DELHI: अगर आप निकट भविष्य में नई 7-सीटर कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। ऑटो सेक्टर की दिग्गज कंपनी टोयोटा दुनिया में सबसे पॉपुलर एसयूवी निर्माताओं में से एक रही है। कंपनी के पास लैंड क्रूजर, एफजे क्रूजर, हाईलैंडर और फॉर्च्यूनर जैसे मॉडल हैं।

अब कंपनी जल्द अपनी पॉपुलर टोयोटा हायराइडर (Toyota Hyryder) के 7-सीटर वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। अपकमिंग कार का SRK डिजाइन्स ने एक रेंडर बनाया है। बता दें कि इस कार का मार्केट में मुकाबला हुंडई अल्काजार और मारुति अर्टिंगा से होगा।

कुछ ऐसी दिखेगी कार:

बता दें कि अपकमिंग हायरायडर 7-सीटर मौजूदा 5-सीटर से काफी मिलता-जुलता हो सकता है। SRK डिजाइन्स के अनुसार, अपकमिंग टोयोटा में एक बड़ी ग्रिल और डीआरएल हैडलाइट हो सकती है। दूसरी ओर कार की लंबाई में भी लगभग 25 सेमी की बढ़ोतरी हो सकती है जिससे कुल लंबाई 4.6 मीटर से अधिक हो सकती है। जबकि व्हीलबेस मौजूदा मॉडल की तरह 2,600 मिमी रहने की संभावना है। वहीं, कार के इंटीरियर में भी बदलाव हो सकते हैं।

कार के इंजन में नहीं होगा बदलाव:

इससे पहले भी लीक हुए कई स्पाई शॉट्स के तस्वीर में अपकमिंग मॉडल के डिजाइन का पता चलता है। कार में बोल्ड क्रोम बार, काले रंग की फिनिश में एक हेक्सागोनल ग्रिल, तेज LED हेडलैंप और मजबूत बोनट हो सकता है। दूसरी ओर कार के पावरट्रेन में किसी बदलाव की संभावना नहीं है। अपकमिंग कार 1.5L चार-सिलेंडर K15C माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन और 1.5L तीन-सिलेंडर हाइब्रिड पेट्रोल इंजन से लैस हो सकती है।