News hindi tv

UP News - दिन में लाइनमैन तो रात में बन जाता होमगार्ड, एक साथ दो विभागों को चुना लगा रहा था ये शख्स

UP News - गोरखपुर जिले की एक ऐसी घटना सामने आ रही है, जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल यहां पर एक शख्स दो विभागों को चुना लगा रहा था। लाइनमैन बनकर नौकरी करता और रात में होमगार्ड बन जाता था... 
 | 
UP News - दिन में लाइनमैन तो रात में बन जाता होमगार्ड, एक साथ दो विभागों को चुना लगा रहा था ये शख्स

NEWS HINDI TV, DELHI:  गोरखपुर जिले में एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे सुनकर लोग हैरान रह गए हैं। यहां एक व्यक्ति सरकार के दो अलग-अलग विभागों से आठ साल से वेतन उठा रहा है। यह शख्स बीते आठ सालों से दिन में बिजली निगम में संविदा पर लाइनमैन बनकर नौकरी करता और रात में होमगार्ड बन जाता। वहीं इन विभागों क अधिकारियों को इसकी भनक तक नहीं लगी। सीएम पोर्टल पर इसकी शिकायत होने के बाद मामला खुलकर सामने आ गया।

 


गोरखपुर के कैंपियरगंज के सोनौरा बुजुर्ग गांव के निवासी तारकेश्वर सिंह पिछले आठ साल से सरकार को चूना लगा रहे थे। वह दिन में बिजली निगम में संविदा पर लाइनमैन की नौकरी करते थे और रात होते ही होमगार्ड की तैनाती पर लग जाते थे।

 

 


ऐसा करते हुए वह इन दोनों विभागों से पूरी सैलरी और सुविधा भी लेते थे। वहीं जब तारकेश्वर के गांव के कुछ लोगों ने उनकी शिकायत सीएम पोर्टल पर की तब बिजली निगम की जांच में तारकेश्वर पकड़े गए। अब विभाग उन्हें बर्खास्त करने की तैयारी में जुट गया है।

 


बताया जा रहा है कि तारकेश्वर ने साल 2015 में बिजली निगम के संविदा लाइनमैन के लिए आवेदन कर नियुक्ति कैंपियरगंज के सोनौरा बिजली घर पर हुई थी। वही तारकेश्वर के गांव के ही प्रमोद राय ने सीएम पोर्टल पर तारकेश्वर की शिकायत दर्ज कराई और बताया कि तारकेश्वर दिन में बिजली निगम में लाइनमैन का काम करता है और रात होते ही होमगार्ड की नौकरी।