News hindi tv

UP News : 1 अप्रैल से राज्य में इतनी महंगी हो जाएगी शराब, आप भी जाने लेटेस्ट प्राइस

up big news : अगर आप भी यूपी में रहते हैं तो ये बात आपको पता होगी की यूपी में अब शराब पीने वालों की गिनती बढ़ती जा रही है और शारब की बिक्री से सरकार को भी बहुत सारा फायदा होता है।  हाल ही में सरकार ने राज्य में शराब के रेट को बढ़ाने का एलान किया है , शराब के रेट बढ़ने डेली पीने वालों पर तगड़ा असर पड़ेगा 

 | 
1 अप्रैल से UP में इतनी महंगी हो जाएगी शराब

News Hindi TV, Delhi : शराब पीने के शौकीन लोगों को झटका लग सकता है. उत्तर प्रदेश (up big news) में 1 अप्रैल से शराब महंगी हो जाएगी. प्रदेश की योगी सरकार (yogi adityanath) ने शनिवार को हुई कैबिनेट की बैठक में नई आबकारी नीति को मंजूरी दे दी है.

7th Pay Commission : परसों (28 march) कर्मचारियों को मिलेगी गुड न्यूज़, इतना बढ़ जायेगा DA


यूपी (up news) कैबिनेट की बैठक में शराब और बीयर बार के लाइसेंस में 10 फीसदी बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी गई है. नई आबकारी नीति 2023-24 के लिए है. जिसमें देसी शराब और बीयर महंगी होगी. सरकार की ओर से आबकारी लाइसेंस की फीस बढ़ाने की वजह से शराब की कीमत में इजाफा होगा.अनुमान लगाया जा रहा है की अगले महीने से राज्य में शराब 10 पर्सेंट तक महंगी हो सकती है जिससे डेली पीने वालों पर ज्यादा असर पड़ेगा। 


योगी सरकार (yogi adityanath news) ने अगले वित्तीय वर्ष में शराब और मदिरा के जरिए 45,000 करोड़ रुपये का राजस्व जुटाने का लक्ष्य तय किया है. जिसके तहत बीयर बार, विदेशी शराब की दुकानों और ठेकों के लाइसेंस की फीस बढ़ाई जा रही है.

7th Pay Commission : परसों (28 march) कर्मचारियों को मिलेगी गुड न्यूज़, इतना बढ़ जायेगा DA