News hindi tv

Upcoming Ev Cars : भारत में जल्द लॉन्च होगी ये 7 SUV इलेक्ट्रिक कारें, चेक करें फीचर्स और कीमत

Upcoming cars of electric cars - अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं और समय का कुछ इंतजार कर सकते हैं तो, हम आपको आने वाले मॉडल्स के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिनमे से एक ऑप्शन का चुनाव कर सकते हैं.

 | 
Upcoming Ev Cars : भारत में जल्द लॉन्च होगी ये 7 SUV इलेक्ट्रिक कारें, चेक करें फीचर्स और कीमत

NEWS HINDI TV, DELHI : भारत में मारुति सुजुकी, महिंद्रा, टाटा मोटर्स और हुंडई समेत कई कंपनियां इस साल नई कारों को लाॅन्च करने की तैयारी कर रही हैं. इनमे पेट्रोल और डीजल कारों के साथ इलेक्ट्रिक कारें भी शामिल होंगी. यहां हम आपको बता रहे हैं इस साल लाॅन्च के लिए तैयार हो रही 7 कारों के बारे में.


Maruti Suzuki EVX Concept

Love Affair : मौसी और भतीजे का था संबंध, अब हुई गर्भवती


यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 2024 के फेस्टिव सीजन के दौरान आएगी. इसे टोयोटा के 27PL स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया जाएगा. मारुति सुजुकी ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि उसकी पहली ईवी में ADAS तकनीक, एक फ्रेमलेस रियरव्यू मिरर और 360-डिग्री कैमरा जैसे कई एडवांस फीचर्स से लैस होगी.

2024 Maruti Swift


यह एक पॉपुलर हैचबैक है, जो नए जेनरेशन के रूप में आएगा. यह नए डिजाइन, इंटीरियर और टेक्नोलॉजी के साथ आएगा और 1.2 लीटर का हाइब्रिड पेट्रोल इंजन लगाएगा, जो अधिक माइलेज और परफॉर्मेंस देगा. न्यू जनरेशन स्विफ्ट को 6 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लाॅन्च किया जा सकता है. उम्मदी है कि कंपनी इसे मार्च 2024 के आस पास लाॅन्च करेगी.


Tata Curve


टाटा कर्व एक कूपे डिजाइन की एसयूवी है जिसकी पोजिशन नेक्सन के ऊपर होगी. यह कंपनी की पहली कूपे एसयूवी है. यह 2024 की दूसरी छमाही में भारत में लॉन्च हो सकती है.


Hyundai Creta EV


हुंडई क्रेटा पर आधारिक इलेक्ट्रिक एसयूवी को 2024 के अंत में पेश किया जा सकता है. इसका डिजाइन और स्टाइल अपडेटेड क्रेटा पर बेस्ड होगा. इसको एलजी केमिकल से प्राप्त 45kWh बैटरी पैक के साथ पेश किया जाएगा.


Mahindra Thar 5-Door

यह एक ऑफ-रोड एसयूवी है, जो थार का 5-डोर वर्जन है. यह अधिक स्पेस और कॉम्फर्ट के साथ आएगा और दो इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगा – 2.0 लीटर का पेट्रोल और 2.2 लीटर का डीजल. इसकी अनुमानित कीमत 15 लाख रुपये है और यह 2024 के मार्च में लॉन्च हो सकती है.

Mahindra Bolero Neo Plus

sasur bahu affair : ससुर ने बहु के साथ बनाए संबंध, CCTV ने खोल दी पोल


यह एक सबकॉम्पैक्ट एमयूवी है, जो बोलेरो नियो का बड़ा वर्जन है. यह 9 सीटर कैपेसिटी के साथ आएगा और 1.5 लीटर का डीजल इंजन लगाएगा, जो 100 बीएचपी का पावर और 260 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करेगा. कंपनी इसे 10 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उतार सकती है.


Mahindra XUV300 Facelift


यह एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है, जो एक्सयूवी300 का फेसलिफ्ट वर्जन है. यह नए डिजाइन और फीचर्स के साथ आएगी और 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर का डीजल इंजन से लैस होगी. कंपनी इसे 9 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर मार्च 2024 में लाॅन्च कर सकती है.