News hindi tv

Vande Bharat Train: अब सिर्फ 4 घंटों में पहुंचेंगे दिल्ली से देहरादून, आज से शुरू हो रही वन्दे भारत ट्रेन

indian railway : देश के इस पहाड़ी राज्य को अपनीं पहली वन्दे भारत ट्रेन आज मिल गयी है और ये ट्रेन दिल्ली से देहरादून तक चलेगी और 250 किलोमीटर के इस सफर को मात्र 4 घंटों में पूरा करेगी 
 | 
अब सिर्फ 4 घंटों में पहुंचेंगे दिल्ली से देहरादून, आज से शुरू हो रही वन्दे भारत ट्रेन

NEWS HINDI TV, DELHI : देश अब विकास की दिशा में तेजी से आगे दौड़ रहा है. रेलवे का कायापलट करना भी इसी अभियान का एक हिस्सा है. देश में ट्रेन के एक नए युग का आरंभ करते हुए वंदे भारत सीरीज की ट्रेनों का नेटवर्क खड़ा किया जा रहा है. आज गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअल तरीके से एक और वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन करने जा रहे हैं. 
 

देहरादून-नई दिल्ली वंदे भारत ट्रेन का शेड्यूल

रेलवे सूत्रों के मुताबिक पीएम नरेंद्र आज सुबह 11 बजे जिस वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Express Train) को हरी झंडी दिखाएंगे, वह देहरादून से दिल्ली और दिल्ली से देहरादून के बीच चलेगी. फिलहाल सुपरफास्ट ट्रेनों के जरिए यह सफर 8 घंटे में तय होता है. लेकिन वंदे भारत इस सफर को 4.30 घंटे में पूरा कर लेगी. यह बुधवार को छोड़कर हफ्ते के बाकी 6 दिन रोजाना चलेगी. 
 

इन स्टेशनों पर रूकेगी ट्रेन

दिल्ली से देहरादून तक आने- जाने वाली यह वंदे भारत ट्रेन (Dehradun Delhi Vande Bharat Express) रास्ते में कई बड़े स्टेशनों पर रुका करेगी. इसके लिए आनंद विहार दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठ सिटी, टपरी जंक्शन, हिंडन केबिन स्टेशन, हरिद्वार जंक्शन और देहरादून रेलवे स्टेशन तय किए गए हैं. इस ट्रेन की औसत स्पीड स्पीड 64 किमी प्रति घंटे होगी और इसमें चेयर कार वाले 8 एसी कोच लगे होंगे. 
 

जान लें ट्रेन के चलने का टाइमिंग 

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक यह ट्रेन (Dehradun Delhi Vande Bharat Express) बुधवार को छोड़कर रोजाना शाम 17.50 बजे आनंद विहार टर्मिनल रेलवे स्टेशन से निकला करेगी. रात 22.20 बजे यह ट्रेन  देहरादून पहुंच जाया करेगी. देहरादून से यह ट्रेन सुबह 7 बजे निकला करेगी और सुबह 11.30 बजे आनंद विहार टर्मिनल रेलवे स्टेशन पर पहुंचा दिया करेगी.