News hindi tv

Vande Bharat Train: दिल्ली से देहरादून इस तारीख को चलेगी वंदेभारत, चेक करें टाइमिंग

Vande Bharat Train: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी। दरअसल अब इस तारीख से चलेगी दिल्ली से देहरादून तक वंदे भारत..., ऐसे में फटाफट चेक कर लें टाइमिंग।  
 
 | 
Vande Bharat Train: दिल्ली से देहरादून इस तारीख को चलेगी वंदेभारत, चेक करें टाइमिंग

NEWS HINDI TV, DELHI : अभी हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुरी से हावड़ा के बीच वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. यह ट्रेन ओडिशा को मिलने वाली पहली वंदे भारत ट्रेन है. इसके बाद अगले एक हफ्ते के अंदर देश को दो और वंदे भारत ट्रेन मिलने जा रही है.

इसमें से एक गुवाहाटी से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच और दूसरी देहरादून से नई दिल्ली के बीच चलने वाली है. इन दोनों ट्रेनों को पीएम मोदी बहुत जल्द लॉन्च करने वाले हैं. आइए देखते हैं देहरादून से नई दिल्ली के बीच चलने वाली इस ट्रेन का पूरा शेड्यूल क्या होने वाला है. 

देहरादून-नई दिल्ली वंदे भारत ट्रेन का शेड्यूल-


रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, देहरादून से दिल्ली के बीच का ये रास्त वंदे भारत ट्रेन 4.30 घंटे में पूरा करने वाली है. ये ट्रेन हफ्ते में 6 दिन बुधवार को छोड़कर चलेगी. देहरादून-नई दिल्ली वंदे भारत सुबह 7 बजे देहरादून से निकलकर दोपहर 11.30 बजे आनंद विहार टर्मिनल रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी. वहीं, ये ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल रेलवे स्टेशन से शाम 17.50 बजे निकलकर रात 22.20 बजे देहरादून पहुंचेगी. गुवाहाटी से

न्यू जलपाईगुड़ी में भी आ रही है वंदे भारत ट्रेन-


देहरादून के अलावा नॉर्थ ईस्ट को भी अगले कुछ दिनों में पहली वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) मिलने वाली है. ये ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी से गुवाहाटी के बीच चलने वाली है. 
 

न्यू जलपाईगुड़ी-गुवाहाटी वंदे भारत एक्सप्रेस-


कटिहार, पूर्वोत्तर सीमांत के अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक संजय चिलवारवार ने बताया कि पूर्वोत्तर भारत को जल्द ही न्यू जलपाईगुड़ी से गुवाहाटी के बीच चलने वाली अपनी पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express Train) मिलेगी. यह ट्रेन (अप-22227-डाउन-22228) न्यू जलपाईगुड़ी से गुवाहाटी के बीच सप्ताह में छह दिन चलेगी, जो 6 घंटे के भीतर लगभग 410 किमी की दूरी तय करेगी. ट्रेन सिलीगुड़ी के न्यू जलपाईगुड़ी से रवाना होगी और असम के गुवाहाटी पहुंचेगी. 
 

मुंबई-गोवा मार्ग में वंदे भारत का ट्रायल शुरू-


मंगलवार को मुंबई-गोवा मार्ग पर वंदे भारत एक्सप्रेस का परीक्षण परिचालन मंगलवार को शुरू हुआ. 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में सक्षम वंदे भारत ट्रेन सुबह साढ़े पांच बजे मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल (सीएसएमटी) से रवाना हुई और 12 बजकर 50 मिनट पर गोवा के मडगांव स्टेशन पहुंची. यही ट्रेन करीब सवा एक बजे मडगांव से चली. गौरतलब है कि मुंबई और अहमदाबाद, सोलापुर एवं शिरडी के बीच तीन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलती हैं.