News hindi tv

Varanasi Weather Update: 48 घंटों बाद वाराणसी के तापमान में आएगी गिरावट, आंधी और बारिश की दस्तक

IMD alert : दुनिया के सबसे पुराने शहर वाराणसी में आने वाले 48 घंटों में आंधी और बारिश से मौसम में गिरावट आएगी जिससे यहां रहने वालों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलेगी | आइये जानते हैं मौसम का पूरा हाल 
 | 
Varanasi Weather Update: 48 घंटों बाद वाराणसी के तापमान में आएगी गिरावट, आंधी और बारिश की दस्तक

NEWS HINDI TV, DELHI:  उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) में भीषण गर्मी का सितम झेल रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. मौसम विभाग का अनुमान है कि 23 मंगलवार से वाराणसी में मौसम करवट ले सकती हैं. देर शाम के बाद आसमान में बादलों की आवजाही देखी जा सकती हैं. इसके अलावा 25 और 26 मई को हल्की बूंदाबांदी की भी संभावना है. बीएचयू के मौसम वैज्ञानिकों की माने तो 23 मई के बाद तापमान में भी 4 से 5 डिग्री सेल्सियस तक कमी आ सकती है.


भारतीय मौसम विभाग के वेबसाइट के मुताबिक,मंगलवार 23 मई को तापमान में थोड़ी कमी आयेगी. आसमान में बादलों की थोड़ी आवजाही होगी जिससे 1 से 2 डिग्री सेल्सियस तक तापमान कम हो सकता है. अनुमान है कि मंगलवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा.


25 और 26 को बारिश का अनुमान:


वहीं बात 24 मई की करें तो आसमान में बादलों का डेरा बढ़ेगा और तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से भी कम होगा.इसके अलावा 25 और 26 मई को तेज धूलभरी आंधी और गरज चमक के साथ बारिश भी हो सकती है.


पश्चिमी विक्षोभ के कारण बदलेगा मौसम:


बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी यानी बीएचयू के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण पंजाब की तरफ से आने वाले हवाओं के कारण वाराणसी और आसपास के क्षेत्र में तापमान में कमी आएगी.इस बीच अधिकतम तापमान में 4 से 6 डिग्री सेल्सियस की कमी हो सकती है.वहीं न्यूनतम तापमान भी 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. तापमान में कमी के कारण वाराणसी सहित आस पास के इलाकों में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.