News hindi tv

Bihar के इन जिलों में बदला मौसम, तेज बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना

Weather News : राज्य के लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलने वाली है क्योंकि मौसम विभाग के अनुसार आनेवाले दिनों में राज्ये के इन ज़िलों में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है | आइये जानते हैं राज्य का मौसम का हाल 
 | 
Bihar के इन जिलों में बदला मौसम, तेज बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना

NEWS HINDI TV, DELHI:  बिहार में मंगलवार की सुबह मौसम ने अचानक करवट ले ली। इसे देखते हुए मौसम विभाग की ओर से  चेतावनी जारी की गई है। आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार बिहार के पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर शिवहर, सीतामढ़ी और सारण जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश और मेघ गर्जन की चेतावनी दी गई है।

कहीं-कहीं पावरफुल ठनका भी गिर सकता है।  हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी।


वेदर कंडीशन को देखते हुए मौसम विभाग में बिहार के लोगों को सचेत किया है।   कहा गया है कि  सुरक्षित स्थानों पर रहें क्योंकि बिजली गिरने की संभावना है।  इसलिए पेड़ के नीचे और बिजली के खम्भे से दूर रहने की सलाह दी गई है।  मौसम विभाग ने किसानों को खेत में नहीं जाने की सलाह दी है।


इस बीच मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण के कुछ इलाकों में बारिश शुरू हो गई है। लोगों को मोबाइल के न्यूनतम उपयोग की भी सलाह दी गई है। 
 उत्तरी बिहार में मंगलवार सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं। इस वजह से मौसम सुहाना हो गया है। तापमान में गिरावट से लोगों को गर्मी से निजात मिल रही है। लीची के किसानों को बारिश से नुकसान की संभावना है।  फल पक रहे हैं।  बारिश से  उन में कीड़े लग सकते हैं।