News hindi tv

Weather Forecast: दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में बारिश की संभावना, जानिए अपने शहर के मौसम

Holi Weather Update: गर्मी की शुरुआत के  बीच कई राज्यों में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. मौसम विभाग की मानें तो आज भी कई राज्यों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. आइए जानते हैं  होली के दिन पर कैसा रहेगा देशभर का मौसम. 
 | 
Weather Forecast: दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में बारिश की संभावना, जानिए अपने शहर के मौसम 

NEWS TV HINDI, DELHI :Weather Update, IMD Rainfall: देश के ज्यादातर हिस्सों में गर्मी की शुरुआत हो चुकी है. हालांकि, इस गर्मी के बीच कुछ राज्य ऐसे भी हैं जहां बारिश और तेज हवाओं का सिलसिला जारी हो गया है. मौसम विभाग की मानें तो मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र में आज यानी 08 मार्च को गरज के साथ बारिश हो सकती है. वहीं, ओडिशा , बंगाल और झारखंड के कुछ हिस्सों में 09 और 10 मार्च को बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. वहीं आईएमडी के मुताबिक, 10 मार्च को मुंबई में  अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. वहीं अगले कुछ दिनों तक दिल्ली के तापमान में बढ़त के आसार बने हुए हैं.


राजधानी दिल्ली के मौसम का हाल


मौसम विभाग की मानें तो आनेवाले दिनों में राजधानी दिल्ली में तापमान में बढ़त देखी जाएगी. अगर आज की बात करें तो दिल्ली मेंआंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं. वहीं, न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. आनेवाले दिनों में दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक पहुंच सकता है. हालांकि आसमान में बादलों का पहरा रहेगा, जिससे मौसम सुहाना रह सकता है.


उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम? 


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री रह सकता है. वहीं, लखनऊ भी आज आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं. गाजियाबाद की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. गाजियाबाद में आसमान साफ रहने के आसार हैं. 


मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो आज पश्चिमी हिमालय पर एक या दो बार मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, पश्चिमी हिमालय और सिक्किम के कुछ  हिस्सों में हिमपात भी संभव है. राजस्थान के पूर्वी हिस्सों, पश्चिमी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में एक-दो जगहों पर बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. वहीं, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश देखी जा सकती है.