News hindi tv

नई Mahindra Thar 5-Door की कितनी होगी कीमत और यह कब होगी लॉन्च, जानिए

Mahindra Thar 5-Door Launch : थार खरीदने वालें ग्रहाकों को नई महिंद्रा थार 5-डोर के लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दें की जल्द हीमहिंद्रा एंड महिंद्रा अगले साल भारतीय बाजार में थार का 5 डोर वर्जन लॉन्च करने जा रही हैं। अखिर थार 5-डोर की कितनी कीमत होगी। जानिए इससे जुड़ी पूरी डिटेल....
 | 
नई Mahindra Thar 5-Door की कितनी होगी कीमत और यह कब होगी लॉन्च, जानिए 
  

NEWS HINDI TV, DELHI: महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने अपनी थार लाइफस्टाइल ऑफ-रोड एसयूवी के 5-डोर वाले वेरिएंट के लिए लंबे टेस्टिंग सेशन का समापन हाल ही में किया है,जिससे इसके बाजार में लॉन्च होने के संकेत मिल रहे हैं. हालांकि महिंद्रा ने इसके आधिकारिक लॉन्च की तारीख और डिटेल्स का खुलासा अभी तक नहीं किया है. लेकिन यह उम्मीद की जा रही है कि महिंद्रा थार 5-डोर एसयूवी को 2024 की पहली छमाही के आसपास लॉन्च किया जा सकता है. कंपनी इसे 5-डोर मारुति सुजुकी जिम्नी को टक्कर देने के लिए लाने वाली है, जिसकी एक्स कीमत 12.74 लाख रुपये से 15.05 लाख रुपये के बीच है, महिंद्रा, 5-डोर वाले थार की कीमत को बेस वेरिएंट और टॉप-एंड वेरिएंट के लिए क्रमशः 15 लाख रुपये और 16 लाख रुपये रख सकती है. 

महिंद्रा थार 5-डोर डिजाइन (Mahindra Thar 5-Door Design):


थार 5-डोर की डिज़ाइन और स्टाइलिंग को मौजूदा 3-डोर मॉडल के लगभग समान रखा गया है. कुछ मुख्य बदलावों में एक नए डिज़ाइन का फ्रंट ग्रिल, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और एक अपडेटेड फॉग लैंप असेंबली शामिल हैं. इसके नए अलॉय व्हील्स के अलावा, साइड प्रोफाइल काफी हद तक समान रहेगा, जिसमें पिलर-माउंटेड रियर डोर हैंडल्स मिलेंगे और पीछे की तरफ अपडेटेड टेललैंप क्लस्टर मिलेगा.

महिंद्रा थार 5-डोर फीचर्स (Mahindra Thar 5-Door Features):

नई स्पाई तस्वीरों से महिंद्रा थार 5-डोर में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव के संकेत मिलते हैं. जिसमें एसयूवी में कंफर्ट और आकर्षण को बढ़ाने के लिए एक इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सिंगल-पेन सनरूफ, एक हल्का शेड थीम, रूफ माउंटेड स्पीकर, एक अपडेटेड सेंटर कंसोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया फ्रंट आर्मरेस्ट और एक रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स शामिल किए गए हैं. 

महिंद्रा थार 5-डोर पॉवरट्रेन:

नई महिंद्रा थार 5-डोर में 2.0L टर्बो पेट्रोल और 2.2L टर्बो डीजल इंजन का विकल्प मिलने की उम्मीद है. पेट्रोल इंजन के साथ 370Nm से 380Nm तक के टॉर्क वैल्यू के साथ 200bhp की पॉवर मिलने की उम्मीद है. जबकि डीजल इंजन को दो कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध कराया जाएगा, जो 370Nm से 400Nm के साथ 172bhp और 300Nm के साथ 130bhp की पॉवर जेनरेट करेगा. दोनों इंजन विकल्पों को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ पेश किया जाएगा. इसमें 4X4 या 4X2 ड्राइवट्रेन सिस्टम चुनने का भी विकल्प मिलेगा.