News hindi tv

Whiskey : 8 PM बनाने वाली कंपनी अब बनाएगी ये प्रीमियम व्हिस्की, जानिए कीमत के बारे में

Whiskey : यह तो आप जानते हैं कि शराब पीने वालों की सख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही हैं। आपको बता दें कि हाल ही में जानकारी मिली हैं अब 8 PM बनाने वाली कंपनी ये प्रीमियम व्हिस्की बनाने वाली हैं। जानिए इस व्हिस्की की कितनी होगी कीमत...
 | 
Whiskey : 8 PM बनाने वाली कंपनी अब बनाएगी ये प्रीमियम व्हिस्की, जानिए कीमत के बारे में

NEWS HINDI TV, DELHI: शराब शौकीनों के लिए अच्छी खबर है. रामपुर व्हिस्की और 8 PM जैसी प्रीमियम व्हिस्की (premium whiskey) बनाने वाली कंपनी अब अपने पोर्टफोलियो में नई लग्जरी प्रीमियम व्हिस्की लॉन्च की है. जैसलमेर इंडियन क्राफ्ट जिन जैसे लग्जरी शराब ब्रांडों की सफलता के बाद इंडियन स्पिरिट मेकर रेडिको खेतान ने स्पिरिट ऑफ विक्ट्री 1999 प्योर माल्ट व्हिस्की लॉन्च की है, जो 1999 के कारगिल वॉर के बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि है.


यह महत्वपूर्ण लॉन्च इसके अग्रदूतों, 1965 द स्पिरिट ऑफ विक्ट्री प्रीमियम XXX रम और 1965 स्पिरिट ऑफ विक्ट्री लेमन डैश की सफलता को जारी रखता है. इस केटेगरी का हर प्रोडक्ट क्वालिटी को ध्यान में रखकर बनाया गया है. इस लॉन्च के साथ, कंपनी उभरती हुई प्योर माल्ट व्हिस्की का भी लाभ उठा रही है.

कितनी होगी कीमत?

उत्तर प्रदेश और हरियाणा में शुरुआती रिलीज के बाद अन्य राज्यों में विस्तार के साथ, रेडिको खेतान का लक्ष्य इस व्हिस्की को बहुत ही अफोर्डेबल कीमत पर लॉन्च किया गया है. 1999 कारगिल वॉर के सैनिकों को समर्पित स्पिरिट ऑफ विक्ट्री को 5,000 रुपए की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया गया है.

30 देशों में विस्तार की योजना:

कंपनी ने कहा कि रामपुर व्हिस्की को दुनिया भर के लगभग 30 देशों और जैसलमेर जिन को लगभग 25 देशों में विस्तारित करने वाली प्रीमियम स्पिरिट कैटेगरी से अच्छा ट्रैक्शन देखने को मिला है. स्पिरिट निर्माता ने कहा कि प्रीमियम व्हिस्की रामपुर की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कंपनी ने अपने प्लांट के बुनियादी ढांचे का विस्तार करने के लिए निवेश किया था.

कंपनी ने तब से अपनी malt distillation और maturation क्षमता का विस्तार किया है. हालांकि उन्होंने कंपनी द्वारा निवेश की जाने वाली राशि का खुलासा नहीं किया है.

कितनी हुई ग्रोथ?

शराब बनाने वाली कंपनी रेडिको खेतान लिमिटेड ने मंगलवार को दिसंबर 2023 को समाप्त तीसरी तिमाही के लिए कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट में 22.75 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 75.15 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की. कंपनी ने एक साल पहले अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 61.22 करोड़ रुपये का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट कमाया था. रेडिको खेतान ने बीएसई फाइलिंग में कहा, चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में परिचालन से इसका राजस्व 34.1 प्रतिशत बढ़कर 4,245.95 करोड़ रुपये हो गया. एक साल पहले की समान अवधि में यह 3,166.19 करोड़ रुपये था. दिसंबर तिमाही में रेडिको खेतान का कुल खर्च 34.28 प्रतिशत बढ़कर 4,152.65 करोड़ रुपये हो गया.

ये हाल में हुईं लॉन्च:

कंपनी आफ्टर डार्क व्हिस्की (After Dark Whisky), कोंटेसा रम (Contessa Rum), मैजिक मोमेंट्स वोडका (Magic Moments Vodka) जैसे ब्रांड भी बेचती है और कंपनी ने इस साल अक्टूबर में रॉयल रणथंभौर हेरिटेज कलेक्शन-रॉयल क्राफ्टेड व्हिस्की (Royal Ranthambore Heritage Collection-Royal Crafted Whisky) लॉन्च की है.