News hindi tv

Wine Beer : शराब पीने वालों के लिए जरुरी खबर, एक सप्ताह पीने चाहिए इतने पैग

Wine Beer : शराब पीना सेहत के लिए कितना हानिकारक है ये सभी को पता है लेकिन इस बारे में भी सभी की अलग-अलग राय है लेकिन आज हम आपको बताएंगे की एक सप्ताह में शराब के कितने पैग पीने चाहिए.....

 | 
Wine Beer : शराब पीने वालों के लिए जरुरी खबर, एक सप्ताह पीने चाहिए इतने पैग

NEWS HINDI TV, DELHI : अगर आप कम मात्रा में शराब पीते हैं, तो यह खबर आपके लिए खुशखबरी की तरह है, क्योंकि दो नए शोध के मुताबिक शराब का सेवन बिल्कुल न करने वालों की तुलना में ऐसे लोगों को हार्टअटैक का खतरा कम होता है। शोधकर्ताओं ने शोध के दौरान पाया है कि सप्ताह में तीन से पांच पैग लेना आपके दिल के लिए अच्छा हो सकता है।

अगर आप कम मात्रा में शराब पीते हैं, तो यह खबर आपके लिए खुशखबरी की तरह है, क्योंकि दो नए शोध के मुताबिक शराब सेवन बिल्कुल न करने वालों की तुलना में ऐसे लोगों को हार्टअटैक का खतरा कम होता है। शोधकर्ताओं ने शोध के दौरान पाया है कि सप्ताह में तीन से पांच पैग लेना आपके दिल के लिए अच्छा हो सकता है।

कम मात्रा में शराब पीने से घटेगा हार्टअटैक का खतरा! अगर आप कम मात्रा में शराब पीते हैं, तो यह खबर आपके लिए खुशखबरी की तरह है, क्योंकि दो नए शोध के मुताबिक शराब सेवन बिल्कुल न करने वालों की तुलना में ऐसे लोगों को हृदयाघात का खतरा कम होता है।

इंटरनेशनल जर्नल ऑफ कार्डियोलॉजी तथा इंटरनल मेडिसिन में हार्टअटैक को लेकर प्रकाशित एक अध्ययन में अल्कोहल व गंभीर मायोकार्डियल इन्फार्क्‍सन (एएमआई) के बीच संबंध का आकलन किया गया।

दोनों ही मामलों में शोधकर्ताओं ने इस बात को दर्शाया कि नियमित तौर पर शराब का सेवन करने वालों का दिल न पीने या बेहद थोड़ी मात्रा में पीने वालों की तुलना में स्वस्थ होता है। अध्ययन में यह बात सामने आई कि प्रति सप्ताह तीन से पांच पैग लेने वालों को न पीने या बेहद थोड़ी मात्रा में पीने वालों की तुलना में हार्टअटैक का खतरा 33 फीसदी कम होता है।