News hindi tv

FD में पैसा लगाने से पहले चेक कर लें 3 सरकारी बैंकों की ब्याज दरें, किसमें जल्दी डबल होगा पैसा

Bank FD Rates : हम आपको उन तीन बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां निवेश करने पर शानदार ब्याज दर मिल रही है। ऐसे में बेहतर रिटर्न पाने के लिए आप इन बैंक्स में अपने बचत के पैसों को निवेश कर सकते हैं। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से.
 | 
FD में पैसा लगाने से पहले चेक कर लें 3 सरकारी बैंकों की ब्याज दरें, किसमें जल्दी डबल होगा पैसा

NEWS HINDI TV, DELHI: हम सभी लोग अपने पैसों को किसी अच्छी जगह पर निवेश करके उस पर अच्छा रिटर्न पाना चाहते हैं। गौर करने वाली बात है कि जानकारी के अभाव में हम अपने बचत के पैसों को किसी अच्छी जगह पर निवेश नहीं कर पाते हैं। देश में ज्यादातर लोगों की निवेश की पहली पसंद एफडी होती है। फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में निवेश करने पर बाजार जोखिमों का खतरा नहीं होता है। अगर आप भी अपने बचत के पैसों को एफडी स्कीम में निवेश करना चाहते हैं। ऐसे में यह खबर खास आपके लिए है। इस खबर के माध्यम से हम आपको उन तीन बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां निवेश करने पर शानदार ब्याज दर मिल रही है। ऐसे में बेहतर रिटर्न पाने के लिए आप इन बैंक्स में अपने बचत के पैसों को निवेश कर सकते हैं। इसी कड़ी में आइए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से - 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया-

वर्तमान समय में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में एफडी कराने पर सबसे अधिक 7.1 प्रतिशत की ब्याज दर मिल रही है। यह बैंक एक साल की एफडी पर 6.8 फीसदी, दो सालों की एफडी कराने पर 6.5 प्रतिशत और पांच सालों की एफडी कराने पर आपको 6.5 फीसदी की ब्याज दर ऑफर कर रहा है।

बैंक ऑफ इंडिया-

अगर आप बैंक ऑफ इंडिया की एफडी में निवेश करना चाहते हैं। ऐसे में आपको बता दें यह बैंक एफडी कराने पर सबसे अधिक 7.25 प्रतिशत की ब्याज दर ऑफर कर रहा है। 

इस बैंक में आपको एक साल की एफडी कराने पर 6.50 फीसदी, दो साल की एफडी कराने पर 6.50 फीसदी और पांच साल की एफडी कराने पर आपको 6 प्रतिशत की ब्याज दर मिल रही है। 

बैंक ऑफ बड़ौदा-

यह बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट कराने पर सबसे अधिक 7.25 फीसदी की ब्याज दर ऑफर कर रहा है। यह बैंक पांच साल की एफडी कराने पर 7.25 प्रतिशत की ब्याज दर दे रहा है। वहीं तीन साल की एफडी कराने पर यह ब्याज दर 6.75 प्रतिशत है।