News hindi tv

Business Idea: इस बिजनेस से कमा सकते है महीने के 50 हजार, खुब होगी बिक्री

Earn Money With Business: कई लोग ऐसे होते हैं जो नौकरी के बजाय खुद का काम करना चाहते हैं, लेकिन उनका सवाल होता है कि आखिर ऐसा कौन सा बिजनेस करें जिससे लाखों की कमाई हो सके. तो आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप बेहतर कमाई कर सकते हैं.
 | 
Business Idea: इस बिजनेस से कमा सकते है महीने के 50 हजार, खुब होगी बिक्री 

NEWS TV HINDI, DELHI: कई लोग ऐसे होते हैं जो नौकरी के बजाय खुद का काम करना चाहते हैं, लेकिन उनका सवाल होता है कि आखिर ऐसा कौन सा बिजनेस करें जिससे लाखों की कमाई हो सके. तो आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप बेहतर कमा सकते हैं.


जिनके नाम पॉपकॉर्न का बिजनेस है. पॉपकॉर्न खाना सभी को पसंद होता है. बड़े से लेकर बूढ़े तक सभी इसे खाना पसंद करते हैं. इसे खाने से आपकी सेहत पर कोई असर नहीं पड़ता. यह बाजारों में भी खूब बिकता है. आपको बताते हैं कि आप इस बिजनेस से कैसे कमाई कर सकते हैं.


पॉपकॉर्न बनाने का बिजनेस कैसे करें 


पॉपकॉर्न बनाने का बिजनेस आप कहीं से भी शुरू कर सकते हैं. इस बिजनेस में आपका खर्चा भी काफी कम आता है. इस बिजनेस को आप गांव में ठेले लगाकर बेच सकते हैं और इस बिजनेस को आप थिएटर और मॉल के आसपास बड़े पैमाने पर भी कर सकते हैं. आप इससे रोजाना बेहतर कमाई करते हैं.


पॉपकॉर्न बनाने के बिजनेस के लिए जगह 


आपको बिजनेस  के लिए ऐसी जगह का चयन करना चाहिए जो सबसे अच्छी हो  लोगों की भीड़ हो तो बेहतर होगा.आप इसे बाजार में सिनेमा हॉल के लेते हैं तो ज्यादा अच्छा होगा. आप अपना बिजनेस ठेले पर ले जाकर गली-गली बेच भी सकते हैं या सिनेमा हॉल के बाहर बड़े पैमाने पर खोल सकते हैं. जहां बिजली और पानी की अच्छी व्यवस्था हो.


पॉपकॉर्न बनाने के लिए उपकरण


पॉपकॉर्न को आप गैस और गैस सिलिंडर की आवश्यकता से  बना सकते हैं या पॉपकॉर्न बनाने की मशीन भी आप बाजार से खरीद सकते हैं. यह आपको बाजार में आसानी से मिल जाएगा.


पॉपकॉर्न बनाने के लिए समान 

मक्के के दाने
तेल या घी
नमक
हल्दी
चाट मसाला या गरम मसाला