News hindi tv

fixed deposit : ये बैंक दें रहा है सबसे ज्यादा ब्याज, 365 दिन की FD कर देगी पैसे डबल

FD News : अगर आप भी निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं। यह तो आप जानते हैं कि आजकल ज्यादातर एफडी में ही निवेश करते हैं। क्योंकि इसमें उनका पैसा सुरक्षित भी रहता हैं। और गरंटीड रिर्टन भी मिलता हैं। और आज हम आपको कुछ ऐसे बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं। जो आपको 365 दिन क FD पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रहा हैं। जानिए पूरी जानकारी...
 | 
fixed deposit : ये बैंक दें रहा है सबसे ज्यादा ब्याज, 365 दिन की FD कर देगी पैसे डबल

NEWS HINDI TV, DELHI : जब भी बचत की बात होती है तो फिक्स्ड डिपॉजिट (fixed deposit) का नाम जरूर आता है। फिक्स्ड डिपॉजिट में आपका निवेश सुरक्षित रहता है और आपको गारंटीड रिटर्न भी मिलता है। अगर आप भी एफडी में निवेश करना चाहते हैं तो यह आपके लिए काम की खबर है। निवेशकों के लिए एफडी में निवेश से पहले विभिन्न बैंकों की ब्याज दरों की तुलना करना बहुत जरूरी है।

आमतौर पर बैंक 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की अवधि के लिए एफडी की पेशकश करते हैं. शॉर्ट-टर्म डिपॉजिट पीरियड (Short-term deposit period) 7 दिन से 12 महीने के बीच हो सकती है. लॉन्ग-टर्म डिपॉजिट पीरियड 1 साल से लेकर 10 साल तक होती है. आइए जानते हैं 1 साल की एफडी पर मौजूदा समय में अलग-अलग बैंकों की ब्‍याज दरें-

HDFC Bank-

एचडीएफसी बैंक (HDFC bank) आम नागरिकों के लिए 7 दिनों से लेकर एक साल से कम टेन्योर के लिए 3 फीसदी से 6.00 फीसदी के बीच ब्याज दरें प्रदान करता है।

ICICI Bank-

एचडीएफसी बैंक आम नागरिकों के लिए 7 दिनों से लेकर एक साल से कम टेन्योर के लिए 3 फीसदी से 6.00 फीसदी के बीच ब्याज दरें प्रदान करता है।

Yes Bank-
यस बैंक आम नागरिकों के लिए 7 दिनों से लेकर एक साल तक की टेन्योर के लिए 3.25 फीसदी से 7.25 फीसदी के बीच ब्याज दरें प्रदान करता है।

SBI-
एसबीआई आम नागरिकों के लिए 7 दिनों से लेकर एक साल तक की टेन्योर के लिए 3 फीसदी से 5.75 फीसदी के बीच ब्याज दरें प्रदान करता है।

PNB-
एसबीआई आम नागरिकों के लिए 7 दिनों से लेकर एक साल तक की टेन्योर के लिए 3 फीसदी से 5.75 फीसदी के बीच ब्याज दरें प्रदान करता है।

Canara Bank-
केनरा बैंक आम नागरिकों के लिए 7 दिनों से लेकर एक साल तक की टेन्योर के लिए 4 फीसदी से 6.85 फीसदी के बीच ब्याज दरें प्रदान करता है।

Unity Small Finance Bank-

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity Small Finance Bank) आम नागरिकों के लिए 7 दिनों से एक साल तक की अवधि के लिए 4.50 फीसदी से 7.85 फीसदी के बीच ब्याज दरें प्रदान करता है।