News hindi tv

Flat Buyers: ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदने वालों के लिए गुड न्यूज, रजिस्ट्री का रास्ता हुआ साफ

Flat Buyers: ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदने वालों के गुड न्यूज। मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि अब फ्लेटों की रजिस्ट्री का रास्ता साफ हो गया है। Greater Noida में करीब 70 हजार फ्लैट्स खरीदारों की रजिस्ट्री अटकी  हुई है। जिनकी रजिस्ट्री का काम ज्लद ही शुरू होने वाला है। चलिए नीचे खबर में जानते हैं इस अपडेट के बारे में पूरी जानकारी.
 | 
Flat Buyers: ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदने वालों के लिए गुड न्यूज, रजिस्ट्री का रास्ता हुआ साफ

NEWS HINDI TV, DELHI: ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदारों( Greater Noida Flat Buyers ) के लिए खुशखबरी है। 6500 फ्लैट खरीदारों की रजिस्ट्री का रास्ता साफ हो गया है। अगले कुछ हफ्तों में ग्रेटर नोएडा( Noida News ) के 30 प्रोजेक्ट्स के 6500 फ्लैट की रजिस्ट्री शुरू हो जाएगी।

57 में से 15 डेवलपर्स यूपी सरकार के पैकेज को अपनाने के लिए तैयार हो गए हैं। नीति आयोग( policy commission ) के पूर्व सीईओ अमिताभ कांत कमेटी की सिफारिशों को लागू करने की दिशा में बिल्डरों ने कदम बढ़ाना शुरू कर दिया है।  

फ्लैट की रजिस्ट्री का रास्ता हुआ साफ -

कमेटी की सिफारिशों के बाद अब बिल्डर्स-बायर्स मुद्दों का हल निकालने की कोशिश शुरू हो गई है। इसके तहत फ्लैट ऑनर्स के फ्लैट की रजिस्ट्री का रास्ता साफ हो गया है। करीब 15 डेवलपर्स ने इसके लिए हावी भर दी है।  ये बिल्डर्स बकाए रकम का 25 फीसदी रकम जमा करेंगे, जिसके साथ ही 30 प्रोजेक्ट के 6500 फ्लैट खरीदारों को राहत मिलेगी। उनके फ्लैट की रजिस्ट्री( flat registry in greater noida ) शुरू हो जाएगी। वहीं इस बकाया रकम से ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी को 300 करोड़ रुपये मिलेंगे। 


5500 करोड़ रुपये का बकाया -


 माना जा रहा है कि अपने कुछ हफ्तों में इन फ्लैट की रजिस्ट्री शुरू होगी, हालांकि ये सफर अभी लंबा है। ग्रेटर नोएडा में करीब 96 डिपॉलटर्स प्रोजेक्ट्स के 70 हजार फ्लैट्स खरीदारों की रजिस्ट्री अटकी  हुई है। इनपर अथॉरिटी का 5500 करोड़ रुपये का बकाया है। इनमें से कुछ फ्लैट्स है, जिन्हें पोजिशन नहीं मिला कि कई ऐसे भी हैं, जिनकी रजिस्ट्री नहीं हुई है।


अथॉरिटी की ओर से 30 प्रोजेक्ट्स के बिल्डर्स को बताया पत्र सौंपा गया है। इन प्रोजेक्ट पर 1400 करोड़ रुपये का बकाया है। ग्रेटर नोएडा के 32 और परियोजनाओं के डेवलपर्स को बताया पत्र सौंपा गया है । अथॉरिटी को उम्मीद है कि बिल्डर बकाया चुकाने के लिए तैयार हो जाएंगे। जिन बिल्डर्स ने बकाया चुकाने के लिए हामी भरी है, उनमें विहान डेवलपर्स( Vihaan Developers ), हेबे इंफ्रास्ट्रक्चर, एआईजी इंफ्राटेक, रुद्र बिल्डवेल इंफ्रा, अंतरिक्ष इंजीनियर, हिमालय रियल एस्टेट( Himalaya Real Estate ), पंचशील बिल्डरटेक, रुद्रा बिल्डवेल, निराया वर्ल्ड( Niraya World ) जैसे डेवलपर्स के नाम शामिल हैं।