News hindi tv

Gold Price: सोना - चाँदी के भाव में तगड़ी गिरावट, जानिए अपने शहर के भाव

Gold and Silver: वैश्विक बाजारों में बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में गिरावट आने के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने के भाव में गिरावट आई है, आइये निचे खबर में जानते है आपके शहर के ताजा भाव।
 | 
Gold Price: सोना - चाँदी के भाव में तगड़ी गिरावट, जानिए अपने शहर के भाव

NEWS TV HINDI, DELHI: Gold Price: होली के मौके पर सोने के भाव में गिरावट देखने को मिली है. इसके साथ ही चांदी में भी काफी ज्यादा गिरावट देखने को मिली है. सोने के दाम में 600 रुपये से ज्यादा की गिरावट आई है तो वहीं चांदी के भाव में 2000 रुपये से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है. इसके साथ ही सोना और चांदी फिलहाल सस्ता हो गया है.


सोने के भाव


वैश्विक बाजारों में बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में गिरावट आने के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार(bullion market) में बुधवार को सोने के भाव में 615 रुपये की गिरावट आई है. इस गिरावट के साथ ही सोने का दाम 55,095 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया. एचडीएफसी सिक्योरिटीज(HDFC Securities) ने यह जानकारी दी. पिछले कारोबारी सत्र में सोना 55,710 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था.

चांदी के भाव


वहीं चांदी की कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिली है. चांदी की कीमत अब 62 हजार रुपये प्रति किलो के करीब आ गई है. चांदी के दाम भी अपने हाई प्राइज(high prize) से काफी नीचे आ गए हैं. चांदी की कीमत में 2,285 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है. इसके साथ ही चांदी इतना लुढ़ककर 62,025 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई.

सोना-चांदी


एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक सौमिल गांधी ने कहा, ‘‘दिल्ली के बाजार में सोने का हाजिर भाव 615 रुपये की गिरावट के साथ 55,095 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था.’’. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना(gold in international market) गिरावट के साथ 1,814 डॉलर प्रति औंस रह गया, जबकि चांदी का भाव गिरावट के साथ 20.05 डॉलर प्रति औंस रह गया.