News hindi tv

Gold Price Today : सोना गिरा, चांदी भी गिरी, तुरंत चेक करें सोने के आज के रेट

Gold Price Today : दरअसल, जो लोग हाल ही में सोने की खरीदारी करने के बारे में सोच रहे हैं। उनके लिए यह सही समय हैं। क्योंकि सोने की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी होने के बाद आज सोने और चांदी की कीमतों (sone - chandi ki kimat) में गिरावट दर्ज की गई हैं। तो खरीदने से पहले एक बार चेक कर लें सोने और चांदी के आज के ताजा भाव क्या हैं।
 | 
Gold Price Today : सोना गिरा, चांदी भी गिरी, तुरंत चेक करें सोने के आज के रेट

NEWS HINDI TV, DELHI : Gold-Silver Price Today : सोने की कीमतों (sone ki kimat) में लगातार दूसरे दिन बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। आज भी सोना सस्ता हो गया है. सोने की कीमत आज सस्ती होकर 70,000 रुपये के करीब आ गई है. इस हफ्ते की शुरुआत बहुत अच्छी हुई है, जो लोग सोना खरीदने का प्लान बना रहे थे उनके लिए यह सही समय है। लगातार तेजी के बाद अब सोने में (sone k bhaav) गिरावट आई है।

मल्टी कमोडिटी रेट पर आज सोने की कीमत (sone ki aaj ki kimat) में 0.99 फीसदी की गिरावट है और यह 70492 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है। इसके अलावा चांदी की कीमत (chandi ki kimat) आज 0.94 फीसदी की गिरावट के साथ 79821 रुपये प्रति लाख पर है। आज दुनिया भर में सोने में सबसे बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है।

22 कैरेट गोल्ड का भाव कितना है?

बिजनेस स्टैंडर्ड की खबर के मुताबिक, दिल्ली, बैंगलोर और चेन्नई में 22 कैरेट गोल्ड का भाव क्रमश: 67,690, 67,540, और 68,440 रुपये प्रति 10 ग्राम है. वहीं, इसके अलावा मुंबई में गोल्ड की कीमत (today gold rate) 67540 रुपये प्रति 10 ग्राम पर है।

क्या है एक्सपर्ट की राय?

एक्सपर्ट का मानना है कि फेड रिजर्व के ब्याज दरों में कटौती के अनुमान का असर दिखने लगा है. इसके साथ ही मिडिल ईस्ट तनाव में शांति हो जाने का असर भी दिख रहा है. वहीं, अगर मिडिल ईस्ट का तनाव फिर से छिड़ता है तो ग्लोबल मार्केट में गोल्ड का भाव (Gold price in global market) 3000 डॉलर प्रति औंस तक जा सकता है. 

अमेरिकी में भी गिरा सोने का भाव:

ग्लोबल मार्केट की बात करें तो आज अमेरिकी बाजारों में सोने का भाव 1.15 फीसदी की गिरावट के साथ 2,306.8 डॉलर प्रति औंस पर है. इसके अलावा चांदी का भाव (chandi ka bhaav) 1.13 फीसदी की गिरावट के साथ 27.01 डॉलर प्रति औंस पर है.