News hindi tv

Gold Rate Today 6 May : 3300 रुपये सस्ता हुआ सोना, जानिए अपने शहर में सोने के ताजा रेट

Gold Rate Today 6 May 2024 : हाल ही में सोना खरीदने वालों के लिए एक अच्छी खबर आई है। दरअसल, सोने की कीमतों (sone ki kimat) को लेकर एक अपडेट सामने आया हैं। और इस अपडेट के अनुसार आपको बता दें कि सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई हैं। तो खारीदने से पहले एक बार जरूर चेक कर लें सोने के आज के (sone ka aaj ka bhaav) भाव...
 | 
Gold Rate Today 6 May : 3300 रुपये सस्ता हुआ सोना, जानिए अपने शहर में सोने के ताजा रेट

NEWS HINDI TV, DELHI : Gold Rate Today : अक्षय तृतीया पर सोना खरीदना शुभ माना जाता है। लोग उस दिन सोने और चांदी (sone or chandi ki kimat) की कुछ वस्तुएं जरूर खरीदते हैं। ऐसे में अक्षय तृतीया से ठीक पहले सोने की कीमत (sone ki kimat) में बड़ी गिरावट आई है. सोने की कीमतें गिर गई हैं।

अगर आप भी अक्षय तृतीया पर सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपके पास सुनहरा मौका है। पिछले कुछ दिनों में सोने की कीमत (sone ki kimat) में हजारों रुपये की गिरावट आई है। अक्षय तृतीया से पहले सोना 3300 रुपये सस्ता हो गया है।

सोने की कीमत में 3300 रुपये की गिरावट -

जिस तेजी से सोने की कीमत (sone ka aaj ka bhaav) बढ़ने लगी थी, उससे लग रहा था कि यह जल्द ही 1 लाख रुपये के पार पहुंच जाएगा। लेकिन पिछले हफ्ते सोने में गिरावट शुरू हो गई. सोने की कीमत में करीब 3300 रुपये की गिरावट आई है। इस गिरावट से लोगों के लिए सोना खरीदना आसान हो गया है। पिछले हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन की बात करें तो शुक्रवार को एमसीएक्स पर सोना 70677 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। पिछले हफ्ते के दौरान एमसीएक्स पर सोना 809 रुपये प्रति 10 ग्राम तक सस्ता हो गया. पिछले हफ्ते सोने में करीब 1000 रुपये की गिरावट आई।

अप्रैल में सोने ने बनाया था रिकॉर्ड-

अप्रैल 2024 में सोने की कीमतों (sone ki aaj ki kimat) ने रिकॉर्ड बना दिया था. 12 अप्रैल को सोने की कीमत 73,958 रुपये प्रति 10 ग्राम के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई थी। यानी 12 अप्रैल से अब तक सोना 3300 रुपये प्रति 10 ग्राम तक सस्ता हो चुका है. सोने की कीमत में तेजी का रुख देखा गया. सोने के साथ-साथ चांदी की कीमत (chandi ki kimat) में भी गिरावट देखने को मिली।