News hindi tv

Noida में फ्लैट खरीदने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, इन 8 बिल्डरों के घरों की होगी रजिस्ट्री

Noida : नोएडा में फ्लैट खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर आई है कि अब इन आठ बिल्डरों के घरों की रजिस्ट्री होगी और लोगों को मालिकाना हक मिलेगा। इसके साथ ही रुकी हुई परियोजनाओं पर काम शुरू हो सकेगा। आईए जानते हैं इन खराददारों की रजिस्ट्री कब से शुरु होगी.

 | 
Noida में फ्लैट खरीदने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, इन 8 बिल्डरों के घरों की होगी रजिस्ट्री

NEWS HINDI TV, DELHI: अब तक 8 बिल्डरों ने बकाया 50 करोड़ रुपये की राशि के चेक ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण( Greater Noida Authority ) को दिए हैं। इन आठ बिल्डरों की परियोजनाओं में छह हजार खरीददार फंसे थे और अब उनको मालिकाना हक( Owner's right ) मिलने का रास्ता साफ हो गया है।


फरवरी के दूसरे सप्ताह से शुरु होगा रजिस्ट्री का काम-


इन खरीदारों की फरवरी के पहले दूसरे सप्ताह में रजिस्ट्री कराने की तैयारी शुरू कर दी है। अब तक 30 बिल्डरों को मांगपत्र भेज दिए गए हैं। सोमवार को ग्रेटर नोएडा पहुंचे औद्योगिक विकास आयुक्त एवं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण( Industrial Development Commissioner and Greater Noida Authority ) के चेयरमैन मनोज कुमार सिंह को अधिकारियों ने यह जानकारी दी।


60 दिन के अंदर जमा करना होगा 25 प्रतिशत पैसा-


चेयरमैन मनोज कुमार सिंह ने अमिताभ कांत समिति की सिफारिशों को लागू करने में अब तक हुई प्रगति जानी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में 96 बिल्डरों को बकाया जमा करना है। पहले चरण में 52 बिल्डर आगे आए हैं। बिल्डर्स( builders ) को 60 दिन के भीतर 25 प्रतिशत पैसा जमा करना होगा।


चेयरमैन मनोज कुमार सिंह ने प्राधिकरण के अधिकारियों को अमिताभ कांत समिति की सिफारिशों को तेजी से लागू करने के निर्देश दिए। इन सिफारिशों के लागू होने से खरीदारों को राहत मिलेगी। इससे फ्लैटों की रजिस्ट्री( registry of flats ) हो सकेगी और रुकी हुई परियोजनाओं पर काम शुरू हो सकेगा।