News hindi tv

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब जीरो प्रोसेसिंग फीस के साथ कम ब्याज पर ले सकते हैं लोन

SBI Personal Loan interest rate : हाल ही में SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर समाने आई हैं। अगर आपका भी SBI बैंक के ग्राहक हैं। तो यह खबर आपके काम की हैं। अगर आप लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं। तो एसबीआई बैंक (SBI Bank) ग्राहकों को जीरो प्रोसेसिंग फीस के साथ कम ब्याज पर लोन दे रहा है। जानिए इस लोन के लिए कितना सिबिल स्कोर (CIBIL Score) होना चाहिए।
 | 
SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब जीरो प्रोसेसिंग फीस के साथ कम ब्याज पर ले सकते हैं लोन

NEWS HINDI TV, DELHI: लोन लेने वालों के लिए एक गुड न्यूज है। दरअसल, देश का सबसे बड़ा SBI बैंक यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया पर्सनल लोन (Personal Loan) पर धमाकेदार ऑफर लिया गया है। बैंक द्वारा इस ऑफर के तहत ब्याज दर में छूट के साथ जीरो प्रोसेसिंग फीस (Zero processing fee pr loan) के साथ कई फायदे दिए जा रहे हैं। ऐसे में अगर आप पर्सनल लोन लेने का मन बना रहे हैं तो ये आपके लिए एक अच्छा मौका हो सकता है। 

SBI पर्सनल लोन पर ब्याज दर में छूट:


 


एसबीआई (State Bank of India) की ओर से पर्सनल लोन पर ऑफर को लेकर एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें इसके बारे में जानकारी दी गई है। अगर कोई व्यक्ति एसबीआई से पर्सनल लोन (Personal Loan interest rate) लेता है तो उसे ब्याज दरों पर 0.50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इसके साथ ही जीरो प्रोसेसिंग फीस पर पर्सनल लोन दिया जाएगा। यानी लोन के लिए आवेदन करने के बाद आपको सीधे किस्त का भुगतान करना होगा। इसके अवाला पर्सनल लोन लेने के लिए किसी भी गारंटर की आवश्यकता नहीं होगी। इसके अलावा कोई हिडन चार्जेस नहीं है। 


SBI में पर्सनल लोन पर ब्याज दर:

एसबीआई द्वारा पर्सनल लोन (Personal Loan) पर ब्याज दर 11.05 प्रतिशत से लेकर 14.05 प्रतिशत के बीच है। हालांकि, ब्याज दर आपकी पात्रता पर निर्भर करती है, जितनी अधिक आपका क्रेडिट स्कोर होगा। उतनी ही कम ब्याज पर आपको लोन मिल जाएगा। आमतौर पर क्रेडिट स्कोर 300 से 900 के बीच होता है। 300 क्रेडिट स्कोर को सबसे खराब, जबकि 900 के क्रेडिट स्कोर को सबसे अच्छा माना जाता है। ऐसे में पर्सनल लोन कम ब्याज दर पर लेने के लिए 750 या उससे अधिक का क्रेडिट स्कोर अच्छा माना जाता है। 

अगर क्रेडिट हिस्ट्री (credit history) नहीं होने के कारण आपका क्रेडिट स्कोर नहीं है तो आप पर्सनल लोन की अपेक्षा गोल्ड लोन या फिर एफडी ओवरडॉफ्ट का भी रूख कर सकते हैं। इससे आपको कम ब्याज पर लोन लेने में मदद मिलेगी।