News hindi tv

Indian money : आपकी जेब में है ये 1 रूपए का खास सिक्का तो पढ़ लीजिये ये खबर, रातों रात बना देगा अमीर

1 Rupee Rare Coins : आज के समय में लोग पुराने सिक्कों और नोटों को खूब खरीद रहे हैं जिसकी वजह से इनकी कीमत आसमान पर पहुंच गयीं है।  कुछ खास चिन्ह और निशान वाले सिक्कों की मार्किट में खूब डिमांड है और अगर आपके पास भी ये 1 रूपए का ख़ास सिक्का है तो हो जाइये खुश क्योंकि ये सिक्का आपको रातों रात अमीर बना सकता है।  आइये जानते हैं इस सिक्के के बारे में 
 | 
1 रूपए का ये खास सिक्का रातों रात बना देगा अमीर

News Hindi TV, Delhi : आज के समय पुराने सिक्के और नोटों की काफी नीलामी चल रही है। इस नीलामी में पुराने सिक्के और नोट लाखों-करोड़ों की कीमत में बेचे जा रहे हैं। अगर आपके पास ऐसा सिक्के और नोट हो तो आप एक झटके में लखपति बन सकते हैं। आप सोच रहे होंगे कि ऐसे कैसे संभव है। दरअसल आपको बता दें कि पुराने नोट और सिक्के को एंटीक माना जाता है और कुछ लोग एंटीक चीजों को जमा करने के शौक़ीन होते हैं। ऐसे लोग काफी अच्छी कीमत में पुराने नोट और सिक्के खरीदते हैं। एक तरह से कहें तो मुंह मांगी रकम दे देते हैं।

 

CIBIL Score को लेकर आरबीआई ने बनाए नए नियम, लोन लेने वाले जान लें

 

अक्सर देखा जाता है कि हम सब घर में पड़े पहले जमाने के नोट और सिक्कों को तवज्जो नहीं देते हैं । लेकिन अब जमाना बदल गया है। आज के समय से खास एंटीक दुर्लभ नोटों की भारी मांग है। जिसमें खासियत के चलते लोग लकी मानते हैं और अपने पास में रखने के लिए लाखों रुपए देने के लिए तैयार रहते हैं। जिससे ऑनलाइन वेबसाइट पर सेल करके लाखों रुपए कमाए जा सकते हैं।

आज हम आपको ऐसे ही 1 रुपये के सिक्के के बारे में बताने जा रहे हैं। हालांकि इन्हें बेचने से पहले आपको इस 1 रुपये की खासियत पता होनी चाहिए। ये खासियत कोई आम लोगों द्वारा नहीं बल्कि RBI द्वारा बताई गई है। चलिए देखिए क्या खासियत होनी चाहिए।

 

2 रूपए का ये सिक्का 2 मिनट में बना देगा लखपति, बस करें ये काम

1 रुपये के सिक्के में क्या खासियत होनी चाहिए

अगर आपके पास 1 रुपये का सिक्का है, जिसे 1885 में प्रिंट किया गया था तो आपकी किस्मत खुलने वाली है। यह सिक्का ब्रिटिशकाल का होना चाहिए। अगर ऐसा सिक्का आपके पास है तो इसे ऑनलाइन नीलाम करके बेच सकते हैं। यहां पर सभी तरह के पुराने सिक्के बेचे जाते हैं। इंटरनेशनल मार्केट में ऐसे सिक्के की डिमांड काफी ज्यादा है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि ये 1 रुपये का सिक्का आपको करोड़पति बना सकता है। आप इस सिक्के घर बैठे ऑनलाइन भी बेच सकते हैं। हालांकि सिक्का बेचते समय आपको सतर्क भी रहना है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही यह 1 रुपये का ब्रिटिशकाल का सिक्का 10 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ है।

अगर आपके पास 1/2 आने से लेकर 1 रुपये, 2 रुपये और पुराने नोट हैं तो आप इन्हें ऑनलाइन नीलामी बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं। आइए जानते हैं कि इन सिक्के और नोट को कैसे बेचें।

ऐसे तरह सेल कर घर बैठे कमाए लाखों रुपये

इसके लिए आपको सबसे पहले OLX और ebay की वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन करें।

इसके बाद सिक्के और नोट की खास फोटो खासियत के साथ ऐड करें।

मार्केट में चल रहा है मांगी रकम को भरें जो आप कीमत में सेल करना चाहते हैं।

2 रूपए का ये सिक्का 2 मिनट में बना देगा लखपति, बस करें ये काम

अब जिसे भी ये सिक्का या नोट खरीदना होगा वो आपसे संपर्क कर लेगा।