News hindi tv

देश के इस राज्य में बनेगा iPhone, रोजगार के खुलेंगे अवसर

I Phone - भारत के इस राज्य में जल्द ही I Phone बनेगा। जिसके तहत 1 लाख लोगों को काम मिलेगा। आइए नीचे खबर में जानते है इस राज्य के बारे में और I Phone बनने से जुड़ी लेटस्ट जानकारी...
 | 
देश के इस राज्य में बनेगा iPhone, रोजगार के खुलेंगे अवसर

NEWS TV HINDI, DELHI: iPhone Foxconn Plant: चीन में सक्त नियमों की वजह से Apple अपने iPhone को तैयार करने के लिए लगातार भारत पर फोकस कर रहा है। ऐसे में आईफोन को तैयार करने वाली फॉक्सकॉन कंपनी तेलंगाना में नया प्लांट लगाने वाली है। इसके फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप के अध्यक्ष यंग लियू ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात की है। कंपनी के इस प्लांट के जरिए 1 लाख से अधिक रोजगार मिलेगा।


कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने भी की घोषणा-


यह घोषणा कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के फॉक्सकॉन के राज्य में निवेश करने के ऐलान के बाद आई है। इससे राज्य में 1 लाख नौकरियां पैदा होंगी। शुक्रवार को सीएम बोम्मई की मौजूदगी में इस समझौते में हस्ताक्षर किया गया और बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास डोड्डाबल्लापुर और देवनगल्ली तालुकों में 300 एकड़ की जमीन पर इसे तैयार करने का निर्णय लिया है।


तेलंगाना प्रशासन से मांग चुके हैं सहयोग-


तेलंगाना के मुख्यमंत्री ऑफिस ने सोमवार को कहा कि लियू ने सीएम केसीआर को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने कोंगारा कलां पार्क को जल्द से जल्द चालू करने के लिए तेलंगाना प्रशासन से सहयोग मांगा था। लियू ने हैदराबाद यात्रा के दौरान उन्हें और उनकी टीम के स्वागत के लिए आभार व्यक्त किया। लियू ने सीएम केसीआर को अपने निजी मेहमान के तौर पर ताइवान आने का न्यौता भी दिया।


हैदराबाद के प्रगति भवन में 2 मार्च की बैठक के दौरान, सीएम केसीआर और यंग लियू दोनों ने सप्लाई चैन के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स में विविधता लाने के महत्व और इसमें राज्य की भूमिका पर चर्चा की। सीएम केसीआर ने फॉक्सकॉन के निवेश और राज्य में रोजगार सृजित करने के अवसर की भी सराहना की।