News hindi tv

Delhi-NCR में अगले दो दिन होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Today: मौसम विभाग के मुताबिक देशभर के अधिकतर हिस्सों में आज बारिश का पूर्वानुमान है। दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में तो बारिश से ही सुबह की शुरुआत हुई। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली एनसीआर में दो दिनों तक होगी बारिश... 
 | 
Delhi-NCR में अगले दो दिन होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

NEWS TV HINDI, DELHI : गर्मी के बीच देशभर के मौसम का हाल बदल गया है. दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों समेत कई राज्यों में बारिश की शुरुआत हो गई है. दिल्ली से लेकर यूपी तक, देश के कई राज्यों में आनेवाले कुछ दिन गर्मी से राहत रहेगी. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और चंडीगढ़ में 18 से 20 मार्च तक बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. पश्चिम और मध्य भारत के राज्यों में भी बारिश का सिलसिला देखने को मिलेगा. वहीं, दिन के वक्त तापमान में कमी दर्ज की जाएगी.


दिल्ली से यूपी तक बादलों का डेरा-

दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद समेत आसपास के कई इलाकों में आज सुबह की शुरुआत बारिश के साथ हुई. वहीं पूरे दिन दिल्ली के कुछ स्थानों- अक्षरधाम, पालम, सफदरजंग, लोदी रोड, वसंत विहार, आरके पुरम, इग्नू, आयानगर, डेरामंडी में आज हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है. हरियाणा के यमुनानगर, नरवाना, बरवाला, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, देवबंद, नजीबाबाद, कांधला, बिजनौर, हस्तिनापुर और चांदपुर में भी हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश संभावना है.


दिल्ली के मौसम का हाल-


देश की राजधानी नई दिल्ली में आज यानी 18 मार्च को सुबह हवाओं के साथ बूंदाबांदी हुई. इससे मौसम में तब्दीली देखने को मिल रही है. मौसम विभाग की मानें तो आज न्यूनतम तापमान 16 और अधिकतम तापमान 29 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, आज पूरे दिन दिल्ली में गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती है. 19 और 20 मार्च को भी बारिश की गतिविधियां जारी रहने के आसार हैं. 21 मार्च से दिल्ली में बारिश रुक सकती है.


उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल-


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 21 और अधिकतम तापमान 28 रह सकता है. वहीं, आज लखनऊ में गरज के साथ एक या दो बार बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की मानें तो आनेवाले दिनों में लखनऊ के मौसम का मिजाज ऐसा ही रहने वाला है. 21 मार्च तक लखनऊ में बारिश का पूर्वानुमान है. नोएडा-गाजियाबाद में भी आज सुबह बारिश देखने को मिली. गाजियाबाद का न्यूनतम तापमान 19 और अधिकतम तापमान 31 डिग्री रह सकता है. वहीं, गाजियाबाद-नोएडा में भी 21 मार्च तक बारिश का पूर्वानुमान है. 


इन इलाकों में भी बारिश की संभावना-

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, नागालैंड, मणिपुर और तेलंगाना और सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है. वहीं, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, शेष पूर्वोत्तर भारत, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड, पश्चिम बंगाल, शेष आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.