News hindi tv

Punjab Breaking News: पंजाब से इस समय की बड़ी खबर, पुलिस ने दबोचा खालिस्तान समर्थक अमृतपाल, इंटरनेट सेवाएं बंद

पंजाब से इस समय बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस के द्वारा खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल को जालंधर में घर से दबोच लिया गया है। जिसके बाद से पंजाब में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है।
 | 
Punjab Breaking News: पंजाब से इस समय की बड़ी खबर, पुलिस ने दबोचा खालिस्तान समर्थक अमृतपाल, इंटरनेट सेवाएं बंद

News Hindi TV: दिल्ली, Punjab: पंजाब पुलिस ने शनिवार दोपहर खालिस्तान समर्थक और ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल को जालंधर के मैहतपुर इलाके से हिरासत में लिया गया है। साथ में उसके छह साथी भी पकड़े गए हैं। उनके पास से हथियार भी बरामद हुए हैं।


पंजाब के कई इलाकों में इंटरनेट ठप

पंजाब पुलिस ने संवेदनशीलता को देखते हुए कई इलाकों में 19 मार्च की दोपहर 12 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवाएं ठप कर दी हैं। मैसेज भी नहीं कर पाएंगे। इनमें बठिंडा, फिरोजपुर, मोगा और जालंधर शहर शामिल है। कुछ ही समय में सभी इलाकों में नेट बंद कर हो सकता है। मोबाइल सेवाएं भी बाधित हो रही हैं।


अजनाला केस में हुई गिरफ्तारी

बताया जा रहा है कि अमृतपाल को गिरफ्तार करने के लिए उसे पीछे 100 पुलिस की गाड़ियां लगी थीं। लेकिन धर्मकोट में वह दबोचा गया। हालांकि अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। अमृतपाल सिंह के खिलाफ 3 मामले दर्ज है। जिसमें से 2 हेट स्पीच के संबंधित है।

अमृतपाल ने 23 फरवरी को अपने एक समर्थक की गिरफ्तारी के विरोध में अजनाला थाने पर हमला कर दिया था। इसके बाद से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।


अमृतपाल ने शनिवार को रखे थे दो कार्यक्रम

दरअसल, अमृतपाल ने शनिवार को जालंधर-मोगा नेशनल हाइवे पर शाहकोट-मलसियां और बठिंडा में कार्यक्रम रखे थे। शाहकोट मलसियां में शनिवार सुबह से उसके समर्थक जुटने लगे थे।


पुलिस ने चलाया गुपचुप ऑपरेशन

इस बीच जालंधर और मोगा पुलिस ने टॉप सीक्रेट संयुक्त ऑपरेशन चलाया। रातों-रात इलाके को घेर लिया गया। शनिवार दोपहर अमृतपाल का काफिला जैसे ही मैहतपुर कस्बे के पास पहुंचा, पुलिस ने उसका पीछा किया। पुलिस को देखकर अमृतपाल के ड्राइवर ने गाड़ी भगा दी।

इसके बाद तो उसकी तलाश में 100 पुलिस की गाड़ियां लग गईं। इस बीच पुलिस ने उसके छह साथियों को पकड़ लिया। कुछ देर बाद खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को भी धर्मकोट के नजदीक से धर दबोचा है। इस दौरान पुलिस ने 2 गाड़ियां बरामद की है।


सामने आया अमृतपाल का वीडियो

अमृतपाल सिंह का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह गाड़ी में बैठा है। गाड़ी में सवार एक शख्स यह कह रहा है कि पुलिस पीछे पड़ी है। वहीं, अमृतपाल का एक समर्थक ने फेसबुक लाइव किया है। वह कह रहा है कि उसके पीछे पुलिस पड़ी है।