News hindi tv

Salary Hike Formula: अब इस फॉमूले के आधार पर बढ़ेगी कर्मचारियों की सैलरी, जानिए कितनी मिलेगी बढ़त

कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी को लेकर ताजा अपडेट जारी हो चुका है। आइए नीचे खबर में जानते है कर्मचारियों को सैलरी में कितनी मिलेगी बढ़त
 | 
Salary Hike Formula: अब इस फॉमूले के आधार पर बढ़ेगी कर्मचारियों की सैलरी, जानिए कितनी मिलेगी बढ़त

News Hindi TV: दिल्ली, केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। सरकार द्वारा इस बार कर्मचारियों की सैलरी में अच्छी बढ़ोत्तरी की जा सकती है। कर्मचारियों व पेंशनभोगियों के वेतन/पेंशन में महंगाई भत्ते को बढ़ाने के फैसले पर सरकार ने मुहर लगा दी है। सरकार द्वारा जल्द ही डीए बढ़ाने की घोषणा हो सकती है।

इतना बढ़ जाएगा महंगाई भत्ता
वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों को 38 फीसदी के हिसाब से महंगाई भत्ता दिया जा रहा है। वहीं सूत्रों की मानें तो इसमें 4 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी संभव है। ऐसे में डीए बढ़कर 42 फीसदी पहुंच जाएगा। अगले हफ्ते तक सरकार इसकी औपचारिक घोषणा कर सकती है। केंद्रीय कर्मचारी बेसब्री से इसका इंतजार कर रहे थे।

इतनी बढ़ सकती है सैलरी

बता दें कि इसके पहले 14 मार्च और 17 मार्च को पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई थी। जिसके बाद से कर्मचारियों की सैलरी बढ़ने की खबर आई थी। अब वित्त मंत्रालय की ओर से इस संबंध में अधिसूचना जारी की जाएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक महंगाई भत्ता 4 प्रतिशत बढ़ाए जाने से कर्मचारियों की सैलरी में 1000 रु से लेकर 4 हजार रु तक की बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है।