News hindi tv

SBI ने ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट, इग्नोर करना पड़ेगा भारी

SBI News: अगर आप भी एसबीआई खाताधारक है तो ये खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है। आपको बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एक अलर्ट जारी किया है जो आपके लिए जानना बहुत जरूरी है अगर आप इसे इग्नोर करते है तो ये आपको भारी पड़ सकता है। चलिए जानते है इस अपडेट के बारे में पूरी जानकारी.
 | 
SBI ने ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट, इग्नोर करना पड़ेगा भारी

NEWS HINDI TV, DELHI : क्या आपका भी एसबीआई( SBI ) में अकाउंट है? अगर हां, तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। दरअसल, कुछ दिनों से सोशल मीडिया( social media ) पर एक मेसेज तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि अगर आपने अपने अकाउंट को पैन कार्ड( PAN card ) से लिंक नहीं किया तो आपका अकाउंट ब्लॉक कर दिया जाएगा।


अगर आपको भी इस तरह का कोई मैसेज मिला है तो उसपर विश्वास करने से पहले इस मैसेज की सच्चाई जान लें। इस मामले पर जानकारी देते हुए पीआईबी फैक्ट( PIB Fact ) चेक ने बेहद गंभीर खुलासे किए हैं।

क्या है मेसेज की सच्चाई?

इस मामले पर प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल( Twitter handle ) पर ट्वीट करके जानकारी दी है कि पिछले कुछ दिनों से फ्रॉड करने वाले स्टेट बैंक के नाम पर लोगों को मैसेज भेज रहे हैं कि अगर आप अपने खाते में पैन नंबर को अपडेट नहीं कराएंगे तो आपके खाते को ब्लॉक कर दिया जाएगा। इसके साथ ही आपको कॉल या किसी लिंक के जरिए पैन की जानकारी अपडेट करने की सलाह दी जा रही है। अगर आपको इस तरह का कोई मैसेज मिलता है तो उस पर भूलकर भी विश्वास न करें। यह मैसेज पूरी तरह से फर्जी है।


ऐसे रखें खुद को फ्रॉड से सेफ-

स्टेट बैंक अपने कस्टमर्स को हमेशा आगाह करता है कि बैंक किसी को कॉल या मैसेज करके उनकी अकाउंट संबंधित जानकारी को अपडेट करने की सलाह नहीं देता है। बैंक किसी तरह का लिंक भेजकर उस पर पैन डिटेल्स अपडेट करने के लिए नहीं कहता है।


इसके साथ ही बैंक ने यह भी बताया है कि अगर कोई व्यक्ति साइबर अपराध का शिकार हो जाता ऐसी स्थिति में वही शिकायत साइबर अपराध सेल में 1930 नंबर पर या ईमेल के जरिए report.phishing@sbi.co.inअपनी शिकायत दर्ज करा सकता है।