News hindi tv

SBI ने कर दी मौज, 5 साल के लिए दे रहा 50000 से 100000 रुपये का लोन, न किसी डॉक्यूमेंट की जरूरत

SBI E Mudra Loan : अगर आप अपना नया कारोबार शुरू करने की प्लानिंग बना रहे हैं लेकिन कम बजट के चलते लोन लेने की सोच रहे हैं तो आपके पास अब एक बेहतरीन मौका है। SBI बैंक बिना किसी डॉक्यूमेंट के 50 हजार से लेकर 1 लाख तक लोन दे रहा है। 

 | 
SBI ने कर दी मौज, 5 साल के लिए दे रहा 50000 से 100000 रुपये का लोन, न किसी डॉक्यूमेंट की जरूरत

NEWS HINDI TV, DELHI : अगर आप कोई छोटा बिजनेस ( Business Opportunity) शुरू करना चाहते हैं और आपको तुरंत पैसे की जरूरत है तो एसबीआई बैंक ( SBI Bank) आपकी मदद कर सकता है। दरअसल, एसबीआई मुद्रा लोन ( SBI Loan Scheme) योजना चला रहा है। जिन लोगों का स्टेट बैंक में बचत खाता ( Saving Account) या चालू खाता है, वे SBI से 50,000 रुपये तक का ई-मुद्रा ऋण ले सकते हैं।

ई-मुदरा ऋण की सबसे अच्छी बात यह है कि आपको बैंक शाखा में जाने की आवश्यकता नहीं है। आप घर बैठे लोन ( Apply For SBI Loan ) के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए ग्राहकों को किसी भी प्रकार के दस्तावेज़ की आवश्यकता नहीं है। आप केवल 3 मिनट में 50,000 रुपये तक का ई-मुदरा ऋण ले सकते हैं।


किसे मिलेगा लोन (Business Loan)


e-MUDRA लोन केवल छोटे उद्यमियों को दिया जाता है। इसके लिए एसबीआई बैंक में कम से कम 6 महीने पुराना या बचत खाता होना चाहिए। ई-मुद्र ऋण की अधिकतम अवधि 5 वर्ष है, लेकिन यदि आप 50,000 रुपये से अधिक का ऋण लेना चाहते हैं, तो आप बैंक की शाखा में जा सकते हैं और आवश्यक प्रक्रियाएं पूरी कर सकते हैं। आपको दस्तावेज़ और व्यावसायिक जानकारी भी प्रदान करनी होगी। ई-मुद्र ऋण के तहत, छोटे व्यापारी 1 लाख रुपये तक का ऋण ले सकते हैं, लेकिन इन दस्तावेजों की कोई आवश्यकता नहीं होगी।

इन दस्तावेजों को तैयार रखें

50,000 रुपये से अधिक के ई-मुद्रा ऋण के लिए आवेदन करने से पहले, अपना बचत खाता या चालू खाता संख्या और शाखा शाखा विवरण तैयार करें। इसके अलावा, आपके द्वारा चलाए जा रहे किसी भी व्यवसाय के लिए एक प्रमाण पत्र आवश्यक है। आधार नंबर आपके बैंक खाते से जुड़ा होना चाहिए। इसके अलावा बैंक को दुकान या व्यवसाय के प्रमाण के साथ जीएसटीएन नंबर और व्यवसाय पंजीकरण दस्तावेज़ दिखाना होगा। इसके अलावा, यदि आप आरक्षित श्रेणी से आते हैं, तो जाति प्रमाण पत्र तैयार रखें।