News hindi tv

Senior Citizen की हो गई बल्ले-बल्ले, अब 1 लाख की FD पर मिलेगा 26 हजार रुपये ब्याज

Senior Citizen FD Interest Rate : आपको बता दें कि हाल ही में सीनियर सिटीजन के लिए बड़ी खुशखबरी आई हैं। दरअसल, अब इन लोगों को एफडी पर ये बैंक सबसे ज्यादा ब्याज दें रहे हैं। जानिए हमारी इस खबर में इन बैंकों के बारे में और ब्याज दरों के बारे में....
 | 
Senior Citizen की हो गई बल्ले-बल्ले, अब 1 लाख की FD पर मिलेगा 26 हजार रुपये ब्याज

NEWS HINDI TV, DELHI: सभी को अपनी आय का एक हिस्सा निवेश करने की सलाह दी जाती है. ताकि भविष्य की जरूरतों को पूरा किया जा सके. निवेश के कई विकल्प बाजार में मौजूद हैं. लेकिन कुछ विकल्प ऐसे होते हैं, जिनमें बाजार जोखिम भी शामिल रहता है.

निवेश के विकल्पों में एफडी (FD Interest Rate) को सबसे सुरक्षित विकल्प माना जाता है. क्योंकि इसमें मार्केट रिस्क नहीं होती. साथ ही एक तय ब्याज दर पर नियत समय में रिटर्न भी प्राप्त हो जाता है. सीनियर सिटीजन (Senior Citizen FD Interest Rate) को एफडी पर सामान्य व्यक्तियों की तुलना में ज्यादा ब्याज मिलता है.

सीनियर सिटीजन (Senior Citizen FD Interest Rate) को ये बैंक दे रहे एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज:-

बैंक ऑफ़ बड़ौदा (Bank Of Baroda FD Interest Rate)-

यह बैंक तीन साल की एफडी पर 7.75 प्रतिशत की दर से ब्याज देता है. सीनियर सिटीजन (Senior Citizen) को यह बैंक एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज देता है. सीनियर सिटीजन को एक लाख रुपये के निवेश पर तीन साल में 1.26 लाख रुपये मिलेंगे.

एक्सिस बैंक (Axis Bank FD Interest Rate)-

सीनियर सिटीजन (Senior Citizen) को यह बैंक एफडी पर 7.60 प्रतिशत की दर से ब्याज देता है. तीन साल के लिए किया गया एक लाख रुपये का निवेश बढ़कर 1.25 लाख रुपये हो जाएगा.


पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank FD Interest Rate)-

यह बैंक सीनियर सिटीजन (Senior Citizen) को तीन साल की एफडी पर 7.50 प्रतिशत की ब्याज दर के साथ रिटर्न देते हैं. तीन साल बाद रिटर्न बढ़कर 1.25 लाख रुपये हो जाएगा.