News hindi tv

Senior Citizens : बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए शुरू की ये खास सुविधा, अब मिलेंगे कई फायदे

Bandhan Bank INSPIRE : यह तो आप जानते हैं कि बैंक समय-समय पर वरिष्ठ नागरिकों (Senior Citizens) के लिए कई तरह की सुविधाएं उपलब्ध करवाते रहते हैं। आपको बता दें कि हाल ही में वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक और बड़ी खुशखबरी आई हैं। दरअसल, बैंक ने Senior Citizens के लिए ये खास सुविधा शुरू की है। जिससे ग्राहकों को अनेक फायदे मिलने वाले हैं।
 | 
Senior Citizens : बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए शुरू की ये खास सुविधा, अब मिलेंगे कई फायदे

NEWS HINDI TV, DELHI: बंधन बैंक (BANDHAN BANK) के साथ बैंकिंग करने वाले बुजुर्ग व्यक्तियों के लिए अच्छी खबर है. बैंक द्वारा वरिष्ठ लोगों के लिए एक नई पहल शुरू की गई है, जिसे 'INSPIRE' का नाम दिया गया है, जिसे हाल ही में बैंक द्वारा शुरू किया गया है. 'इंस्पायर' कार्यक्रम बैंक के वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को अच्छी ब्याज दर, बैंकिग सर्विस में प्राथमिकता और डोरस्टेप बैंकिंग सुविधाओं सहित मौजूदा लाभों में विस्तार की पेशकश करेगा.

इसके अतिरिक्त, यह पहल दवा खरीद, डायग्नोस्टिक सेवाएं और चिकित्सा उपचार पर विशेष छूट जैसे जीवन देखभाल लाभ प्रदान करती है. स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के साथ साझेदारी करते हुए, योजना डॉक्टर परामर्श, चिकित्सा जांच और दंत चिकित्सा देखभाल पर रियायतें प्रदान करती है.


बैंक ने वरिष्ठ नागरिक (senior citizen) ग्राहकों के लिए समग्र बैंकिंग अनुभव को बढ़ाने के लिए फोन बैंकिंग अधिकारियों तक सीधी पहुंच जैसी अतिरिक्त सुविधाएं शुरू करने की भी योजना बनाई है.

वर्तमान में, बैंक वरिष्ठ नागरिकों (senior citizen) के लिए फिक्स्ड डिपॉजिटट पर आकर्षक ब्याज दरें प्रदान कर रहा है. वे 500 दिनों की अवधि के लिए 8.35% तक की एफडी ब्याज दरों का लाभ उठा सकते हैं. कर-बचत एफडी के मामले में, वरिष्ठ नागरिक 7.5% प्रति वर्ष ब्याज दर से लाभ उठा सकते हैं.