News hindi tv

Special Trains : 4 राज्यों के रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, 30 जून तक चलेंगी 4 स्पेशल ट्रेनें

Indian Railways: भारतीय रेल ने अपने यात्रियों को बेहतर और सुविधाजनक सेवाएं देने के लिए बड़ी घोषणा की है। जिसके चलते  4 राज्यों के रेल यात्रियों के बड़ी खुशखबरी है। इन चार राज्यों में 30 जून तक स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी...
 | 
Special Trains : 4 राज्यों के रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, 30 जून तक चलेंगी 4 स्पेशल ट्रेनें

NEWS TV HINDI, DELHI : भारतीय रेल ने अपने यात्रियों को बेहतर और सुविधाजनक सेवाएं देने के लिए बड़ी घोषणा की है. भारतीय रेल ने पटना और पुरी के बीच चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेन (Special Trains) की सेवाओं में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है. पटना और पुरी के बीच चलाई जाने वाली ये स्पेशल ट्रेन अब 30 जून तक चलाई जाएगी. इसके अलावा पटना और थावे के बीच चलने वाली ट्रेन की सेवा में भी विस्तार करने की घोषणा की है.


ये ट्रेन अब 30 जून तक चलाई जाएगी. रेलवे के इस बड़े फैसले से बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के लाखों यात्रियों को न सिर्फ ट्रेनों में कन्फर्म सीट मिलेगी बल्कि उनकी यात्रा सुविधाजनक और आरामदायक भी बनेगी. भारतीय रेल के पूर्व मध्य रेलवे ने उन सभी ट्रेनों की डीटेल्स शेयर की है, जिनकी सेवाओं में बढ़ोतरी की जा रही है.

पटना-पुरी स्पेशल ट्रेन की डीटेल्स-


पटना से पुरी तक चलने वाली गाड़ी संख्या- 03230, पटना-पुरी स्पेशल ट्रेन अब 29 जून तक प्रत्येक गुरुवार को चलाई जाएगी. इसी तरह, पुरी से पटना तक चलने वाली गाड़ी संख्या- 03229, पुरी-पटना स्पेशल ट्रेन अब 30 जून तक प्रत्येक शुक्रवार को चलाई जाएगी. बताते चलें कि इससे पहले इस स्पेशल ट्रेन को 31 मार्च तक ही चलाने की योजना थी.


बताते चलें कि गाड़ी संख्या- 03230, पटना-पुरी स्पेशल ट्रेन प्रत्येक गुरुवार को सुबह 08.45 बजे पटना से प्रस्थान करती है और शुक्रवार को रात 02.55 बजे पुरी पहुंचती है. वापसी में गाड़ी संख्या- 03229, पुरी-पटना स्पेशल प्रत्येक शुक्रवार को दोपहर 14.55 बजे पुरी से प्रस्थान करती है और शनिवार को सुबह 09.35 बजे पटना पहुंचती है.

पटना-थावे स्पेशल ट्रेन की डीटेल्स-


पटना से थावे तक चलने वाली गाड़ी संख्या- 03215, पटना-थावे स्पेशल ट्रेन अब 30 जून तक रोजाना चलाई जाएगी. इसी तरह, थावे से पटना तक चलने वाली गाड़ी संख्या- 03216, थावे-पटना स्पेशल ट्रेन(special train) अब 30 जून तक रोजाना चलाई जाएगी. बताते चलें कि इससे पहले इस स्पेशल ट्रेन को 31 मार्च तक ही चलाने की योजना थी.


रेलवे के फैसले से अब ये ट्रेन यात्रियों की सेवा के लिए 91 ट्रिप एक्स्ट्रा लगाएगी. बताते चलें कि गाड़ी संख्या- 03215, पटना-थावे स्पेशल ट्रेन रोजाना दोपहर 12.10 बजे पटना से प्रस्थान करती है और उसी दिन शाम को 17.40 बजे थावे पहुंचती है. वापसी में गाड़ी संख्या- 03216, थावे-पटना स्पेशल ट्रेन रोजाना शाम 18.25 बजे थावे से प्रस्थान करती है और उसी दिन रात में 23.45 बजे पटना पहुंचती है.