News hindi tv

Delhi-NCR के इन इलाकों में सबसे महंगी प्रोपर्टी, 100 करोड़ रुपए के फ्लैट की डील भी लगती है फीकी

Delhi-NCR : आज हम आपको दिल्ली-एनसीआर के कुछ ऐसे इलाकों के बारे में बताएंगे जहां प्रोपर्टी के रेट सबसे ज्यादा हैं। आपको बता दें कि इन इलाकों में 100 करोड़ रुपये की डील भी फीकी लगती है। इन जगहों पर एक से एक अमीर लोग रहते हैं। चलिए जान लेते हैं इन इलाकों के बारे में और यहां पर प्रोपर्टी के रेट कितने हैं.

 | 
Delhi-NCR के इन इलाकों में सबसे महंगी प्रोपर्टी, 100 करोड़ रुपए के फ्लैट की डील भी लगती है फीकी 

NEWS HINDI TV, DELHI: गुरुग्राम का गोल्फ लिंक्स( Golf Links Gurugram ) अब अल्ट्रा-रिच लोगों के रहने की पहली पसंद बन रहा है। यहां हाल में एक फ्लैट 100 करोड़ रुपए तक में बिका, हालांकि मार्केट एक्सपर्ट उसकी रियल प्राइस( golf links gurgaon price ) 114 करोड़ रुपए बताते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दिल्ली-एनसीआर( Delhi-NCR ) में कुछ प्रॉपर्टी की डील इतनी बड़ी रही हैं कि आपको 100 करोड़ रुपए के फ्लैट की डील भी फीकी लगने लगी।

सरकारी बैंक ग्राहकों को अब चुकानी होगी इतनी ज्यादा EMI, ये है बड़ी वजह

गुरुग्राम में 100 करोड़ रुपए का लग्जरी फ्लैट असल में एक पेंट हाउस है। ये डीएलफ द्वारा डेवलप की गई सोसायटी ‘द कैमेलियास’ में पड़ता है। इसका एरिया करीब 11,000 वर्गफुट है। महज 4 महीने पहले इस फ्लैट की कीमत 60 से 65 करोड़ रुपए थी, जो अब 85 करोड़ रुपए हो चुकी है।

वहीं इस प्रॉपर्टी के इंटीरियर पर 15 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च हो चुका है। इसके मूल ओनर ने इसे 2014 में करीब 40 से 45 करोड़ रुपए में खरीदा था। गुरुग्राम के गोल्फ लिंक्स ‘द कैमेलियास’ के अलावा दो और अल्ट्रा-लग्जरी प्रोजेक्ट ‘मंगोलियास’ और ‘अरालियास’ हैं।


अमीरों से अमीर लोग रहते हैं यहां-


‘द कैमेलियास’( The Camellias ) और गोल्फ लिंक्स( golf links gurgaon rent ) के अन्य प्रोजेक्ट्स असल में अल्ट्रा हाई नेटवर्थ लोगों की पहली पसंद बन रहे हैं। इनमें कई लोग ऐसे हैं जो सेंट्रल और साउथ दिल्ली में अपने पुश्तैनी मकान बेचकर यहां शिफ्त हुए हैं, ताकि एक बेहतर लाइफ स्टाइल( life style ) एंजॉय कर सकें। अब 100 करोड़ रुपए के फ्लैट वाली सोसायटी की ही बात करें तो ‘द कैमेलियास’ में BoAt के फाउंडर अमन गुप्ता, आकाश एजुकेशनल सर्विस( Aakash Educational Service ) के फाउंडर जे.सी. चौधरी भी रहते हैं। अब यहां मकानों की कीमत 85,000 रुपए प्रति वर्ग फुट तक पहुंच चुकी हैं।


100 करोड़ से महंगी प्रॉपर्टी डील-


गुरुग्राम की 100 करोड़ की फ्लैट डील ने तो सबका ध्यान खींचा ही था, लेकिन अब हम आपको बताते हैं दिल्ली-एनसीआर की कुछ खास प्रॉपर्टी( properties of Delhi-NCR ) डील के बारे में जो इससे भी काफी ज्यादा महंगी थी। एक खबर के मुताबिक देश के अटॉर्नी जनरल रहे मुकुल रोहतगी की पत्नी वसुधा रोहतगी ने कुछ वक्त पहले दिल्ली के गोल्फ लिंक्स में 160 करोड़ रुपए का बंग्ला खरीदा था। ये बंग्ला 2100 वर्ग गज का था।

इसी तरह रेटगेन की फाउंडर भानु चोपड़ा ने दिल्ली के गोल्फ लिंक्स में 850 वर्ग मीटर का एक बंग्ला 127.50 करोड़ रुपए में खरीदा था। वहीं आकाश एजुकेशनल सर्विसेस के को-फाउंडर आकाश चौधरी का बंग्ला दिल्ली के कौटिल्य मार्ग पर है। इसकी कीमत 137 करोड़ रुपए है।