News hindi tv

2 रूपए का ये सिक्का 2 मिनट में बना देगा लखपति, बस करें ये काम

Old coin sale : हमारे देश में बहुत सरे ऐसे नोट और सीके होते हैं जिनकी इंटरनेशनल मार्किट में कीमत बहुत ज्यादा होतीं है पर आम तौर पर लोगों को उनके बारे में इतना पता नहीं होता।  आज हम आपको 2 रूपए के इस ख़ास सिक्के के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी डिमांड बहुत ज्यादा है और ये सिक्का आपको 2 मिनट में लखपति बना सकता है।  आइये जानते हैं इस सिक्के के बारे में 
 | 
2 रूपए का ये सिक्का 2 मिनट में बना देगा लखपति

News Hindi TV, Delhi : आप ने सपने में भी कभी ऐसा नहीं सोचा होगा, कि घर में पड़े पुराने दुर्लभ नोट और सिक्कों से जबरदस्त कमाई करने का मौका मिलेगा। जी हां आप यहां पर सही पढ़ रहे है। तो वही यह पलभर में कमाई करने का तरीका लोगों का दिल जीत रहा है। यहां पर आप को सिर्फ रुपए से अमीर बनने का सपना पूरा कर सकते हैं।

दरअसल दुनिया में लोगों को गजब के शौक होते है, जिससे कई लोग चीजों को इकट्ठा करने का शौक होता है, मौजूदा समय में यह एक ऐसा शौक जो पलभर में कमाई का जबरदस्त मौका देता है। यहां पर कुछ खासियत वाला 2 रुपए का सिक्का आप के लखपति बनने का सपना पूरा कर सकता हैं।

Nitin Gadkari : सरकार ने बदल दिया टोलिंग सिस्टम, ज‍ितनी चलेगी कार, उतने देने होंगे पैसे

2 रुपए का में होनी चाहिए ये खासियत
अगर आपके गुल्लक या बटुए में 2 रुपए का नोट और सिक्के में ऐसी कुछ खासियत वाले करेंन्सी रखी है, जिससे 2 रुपए के 1994, 1995, 1997 और 2000 सीरीज का बना सिक्का है तो आपकी फटाफट 5 लाख रुपये की कमाई हो जाएगी। बता दें कि देश में 2 रुपये का सिक्का पहली बार सन 1982 में आया था। अब पुराने हो चुके इस दुर्लभ 2 रुपये के सिक्के को cupro-nickel metal से बनाया गया था।

इसके अलावा आप के पास में 2 रुपए का नोट कोई लास्ट में 786 नंबर छपा हैं, तो भी कमाई करने का ऑप्सन मिल रहा है। तो वही अगर सन 1918 में बने 1 रुपये सिक्के जिस पर जॉर्ज पंचम की तस्वीर है। इसकी कीमत 5 लाख रुपये मिल रही है।

Nitin Gadkari : सरकार ने बदल दिया टोलिंग सिस्टम, ज‍ितनी चलेगी कार, उतने देने होंगे पैसे

सिर्फ 2 रुपये का सिक्का या नोट को यहां करें सेल
यदि आपके 2 रुपये का सिक्का है तो जिसे आप सेल करके कमाई करना चाहते हैं, तो ऑनलाइन प्लेटफार्म जैसे क्विकर (Quikr) पर जा सकते हैं। यहां पर आप को कुछ बताए गए प्रोसेस को फॉलो करना होगा। जिससे बारे में स्टेप वाई स्टेप प्रोसेस बताया गया है।

सबसे पहले क्विकर (Quikr) पर एक सेलर के तौर पर अपने आपको रजिस्टर करें।
इसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करनी होगी।
यहां पर इस वेबसाइट पर इस 2 रुपये दुर्लभ सिक्के की सिक्के की फोटो क्लिक करके अपलोड करें।
वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करेगा।
अब यहां पर खरीदार सीधा संपर्क करेंगे। जिससे आप के बैंक खाते में पेमेंट आ जाएगा।

Nitin Gadkari : सरकार ने बदल दिया टोलिंग सिस्टम, ज‍ितनी चलेगी कार, उतने देने होंगे पैसे