News hindi tv

UP News : योगी सरकार बिना किसी गारंटी के दे रही 25 लाख रुपये का लोन, ऐसे करें आवेदन

UP News : योगी सरकार ने यूपी के लोगों की मौज कर दी है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार लोगों को बिना किसी गारंटी के 25 लाख रुपये का लोन दे रही है। तो ऐसे में अगर आप भी अपना बिजनेस शुरू करना चाहते है तो ये खबर आपके लिए लाभदायक हो सकती है। हम आपको इस खबर में बताएंगें कि आप इस लोन के लिए कैसे आवेदन कर सकते हैं और इसके लिए कौन से दसतावेजों का होना जरुरी है।

 | 
UP News : योगी सरकार बिना किसी गारंटी के दे रही 25 लाख रुपये का लोन, ऐसे करें आवेदन

NEWS HINDI TV, DELHI: यूपी( UP Sarkar ) की राज्य सरकार युवाओं के लिए मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना( Chief Minister Youth Self-Employment Scheme ) चलाती है। इसके तहत नया बिजनेस( Business Idea ) शुरू करने के लिए सरकार 25 लाख रुपये तक का लोन देती है। दरअसल इस योजना का उद्देश्य बेरोजगार युवाओं को रोजगार( Employment ) से जोड़ना है।


जिससे वे बिजनेस करके कमाई कर सकें। इस योजना का लाभ अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और सामान्य वर्ग के पुरुष या महिला उठा सकते हैं।

मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के लिए कुछ आवश्यक शर्ते हैं। जैसे आवेदनकर्ता यूपी( Uttar pradesh news ) का स्थायी निवासी हो। बेरोजगार होने के साथ उसकी उम्र 18 से 40 साल के बीच हो। आवदेनकर्ता दसवीं पास हो। वह पहले से किसी अन्य योजना का लाभ न ले रहा है। इसके अलावा आवेदनकर्ता का किसी भी बैंक में डिफाल्टर नहीं होन चाहिए।
  

ये दस्तावेज हैं आवश्यक-

आधार कार्ड
पैन कार्ड
राशन कार्ड
बैंक डिटेल
वोटर आईडी कार्ड
निवास प्रमाण पत्र
जाति प्रमाण पत्र
आय प्रमाण पत्र
दसवीं की मार्कशीट
पासपोर्ट साइज फोटो


ऐसे करें आवेदन-

सबसे पहले http://www.diupmsme.upsdc.gov.in/ पर जाएं।
यहां मुख्यमंत्री युव स्वरोजगार योजना( Chief Minister Youth Self-Employment Scheme ) पर क्लिक करें।
अब नवीन उपयोगकर्ता पंजीकरण पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर लें।
फोन पर आए आईडी और पॉसवर्ड की मदद से दोबारा लॉगिन कर लें। 
अब ओपन हुए फॉर्म को भरकर सबमिट कर दें।