News hindi tv

आई बुरी खबर: WTC फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया के इस क्रिकेटर ने अचानक दुनिया को कहा अलविदा

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है. इस मैच से पहले क्रिकेट जगत को झकझोर देने वाली खबर सामने आई है.
 | 
Cricket

News Hindi Tv; Australia Cricket: इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच 7 से 11 जून के बीच इंग्लैंड के ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए बुरी खबर सामने आई है. इस खबर से पूरा क्रिकेट जगत शोक में डूबा हुआ है. ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तानी करने वाले एक पूर्व क्रिकेटर का निधन हो गया है.

IPL 2023: रिंकू के 5 छक्कों ने दिलाई यूवी की याद, रिंकू के छक्कों के पीछे भी उनका हाथ

इस क्रिकेटर ने कहा अलविदा

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए एक बेहद ही मनहूस खबर सामने आई है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की कप्तानी कर चुके क्रिकेटर और हॉकी ओलंपियन ब्रायन बूथ ने अचानक दुनिया को अलविदा कह दिया है. बूथ ने 89 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खुद इसकी जानकारी साझा की है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज सुबह देश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल चुके ब्रायन बूथ का निधन हो गया है. हमारी उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं हैं. ब्रायन ना केवल एक मध्यक्रम बल्लेबाज थे, बल्कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया का ओलिंपिक में हॉकी में भी प्रतिनिधित्व किया है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.

Vedio Viral: पंत की टीम को सपोर्ट करने पहुंची उर्वशी, लोगों ने लगा दिए पंत के नाम के नारे

ऐसा रहा था क्रिकेट करियर

ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी कर चुके ब्रायन बूथ ने 29 टेस्ट मैच खेले थे, जिनमें उन्होंने 42.21 की औसत और 120.12 की स्ट्राइक रेट के साथ 1773 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 10 अर्धशतक भी निकले. बूथ ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू 1961 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था जबकि उन्होंने अपना आखिरी मैच भी इंग्लैंड के खिलाफ 1966 में खेला था.

हॉकी में भी आजमा चुके थे हाथ

बता दें कि ब्रायन बूथ 1956 में हुए मेलबर्न ओलंपिक खेलों में ऑस्ट्रेलिया की हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व भी कर चुके थे. 1961 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद उन्होंने साल 1962 में अपना पहला टेस्ट जड़ा था. इसके बाद अगले मैच में भी उनके बल्ले से शानदार शतक निकला था. उनका टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर 169 रन रहा था.