News hindi tv

IPL 2023: रिंकू के 5 छक्कों ने दिलाई यूवी की याद, रिंकू के छक्कों के पीछे भी उनका हाथ

Yuvraj Singh Sixes: IPL 2023 में धमाल मचाने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के क्रिकेटर रिंकू सिंह की इन दिनों हर जगह चर्चा हो रही है. कोलकाता नाइट राइडर्स के क्रिकेटर रिंकू सिंह ने हाल ही में गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच की आखिरी 5 गेंदों पर लगातार 5 छक्के ठोकते हुए अपनी टीम को असंभव सी दिखने वाली जीत दिला दी थी. 
 | 
Rinku Singh

News Hindi Tv: Rinku Singh Record: IPL 2023 में धमाल मचाने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के क्रिकेटर रिंकू सिंह की इन दिनों हर जगह चर्चा हो रही है. कोलकाता नाइट राइडर्स के क्रिकेटर रिंकू सिंह ने हाल ही में गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच की आखिरी 5 गेंदों पर लगातार 5 छक्के ठोकते हुए अपनी टीम को असंभव सी दिखने वाली जीत दिला दी थी. इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को जीत के लिए आखिरी 5 गेंदों पर 28 रनों की जरूरत थी, लेकिन रिंकू सिंह ने लगातार 5 छक्के जड़कर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को जीत दिला दी.

 

Ipl 2023: धानी की पलटन ने रोहित ब्रिगेड को दी ​शिकस्त, इस ​पुराने ​खिलाड़ी ने बना दिया नया रिकॉर्ड

रिंकू सिंह के लगातार 5 छक्के जड़ने के पीछे युवराज सिंह का हाथ

रिंकू सिंह की इस करिश्माई बल्लेबाजी ने युवराज सिंह की याद दिला दी. युवराज सिंह ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड की 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के लगाए थे. इंग्लैंड के खिलाफ युवराज सिंह के उस कारनामे और रिंकू सिंह के 5 छक्कों के बीच गहरा कनेक्शन है. कुछ ऐसे इत्तेफाक हैं, जो रिंकू सिंह से काफी मेल खाते हैं.  

वजह जानकर उड़ जाएंगे होश!

सबसे पहली चौंकाने वाली बात ये है कि रिंकू सिंह का युवराज सिंह का सर नेम मिलता है. युवराज सिंह और रिंकू सिंह का बैटिंग स्टाइल भी मिलता है, क्योंकि ये दोनों ही बल्लेबाज लेफ्ट हैंडर्स हैं. युवराज सिंह ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए लगातार 6 गेंदों पर 6 छक्के लगातार उड़ाए थे. रिंकू सिंह ने भी गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए 5 गेंदों पर लगातार 5 छक्के ठोक दिए.

रिंकू सिंह ने यादगार जीत दिलाई

IPL 2023 के बीच बिगड़ी इस धाकड़ खिलाड़ी की तबीयत, लखनऊ को टीम से करना पड़ा बाहर

बता दें कि उस मैच में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 204 रन बनाए. केकेआर ने सात विकेट पर 207 रन बनाकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. केकेआर को आखिरी ओवर जीत के लिए 29 रन की जरूरत थी. उमेश यादव (नाबाद पांच) ने यश दयाल की पहली गेंद पर एक रन लेकर स्ट्राइक रिंकू को दी. इसके बाद रिंकू ने लगातार 5 छक्के जड़कर टीम को यादगार जीत दिला दी. दयाल ने अपने चार ओवर में बिना किसी सफलता के 69 रन खर्च किए.