News hindi tv

Shubman Gill: गिल की आंधी में उड़ा मुंबई, IPL 2023 में तीसरा शतक जड़ रच दिया कीर्तिमान

Shubman Gill 100: जिस शुभमन गिल के शतक के कारण मुंबई ने प्लेऑफ में क्वालिफाई किया था, उसी की आंधी में शुक्रवार को मुंबई भी उड़ गई। मुंबई इंडियंस के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मैच में एक शानदार शतकीय पारी खेली.
 | 
बल्ले का कमाल देख विरोधी टीम के कप्तान ने भी दी बधाई

News Hindi Tv; Shubman Gill 3rd IPL 2023 Century: गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के ओपनर शुभमन गिल ने आईपीएल 2023 का तीसरा शतक जड़ा. आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफायर (IPL 2023 Qualifier 2) मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ उनके बल्ले से ये विस्फोटक पारी निकली. गुजरात टाइटंस के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने इस सीजन में पहला शतक सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जड़ा था. वहीं, दूसरा शतक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ देखने को मिला था.

WTC Final भारत को मिला घातक कीपर, अकेले दम पर जीता सकता है ट्रॉफी!

IPL 2023 में जड़ा तीसरा शतक

23 साल के गिल ने गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए मुंबई इंडियंस (Gujarat Titans vs Mumbai Indians) के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शतकीय पारी खेलकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. शुभमन गिल (Shubman Gill) ने इस पारी में 49 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. वहीं, 60 गेंदों पर 129 रनों की पारी खेली जिसमें 7 चौके और 10 छक्के शामिल थे. शुभमन गिल (Shubman Gill) आईपीएल के एक सीजन में दो से ज्यादा शतक लगाने वाले महज तीसरे खिलाड़ी बने हैं. उनसे पहले विराट कोहली और जोस बटलर ने ये कारनामा किया था.

ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे

शुभमन गिल (Shubman Gill) इस शतकीय पारी के बाद ऑरेंज कैप की रेस में भी सबसे आगे निकल गए हैं. आईपीएल के इस सीजन में शुभमन गिल (Shubman Gill) के अब 16 मैचों में 60.79 की औसत के साथ 851 रन हो गए हैं. इस सीजन में उनके बल्ले से 156.43 की स्ट्राइक रेट से रन निकले हैं. वहीं, फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) इस लिस्ट में अब दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis)  ने इस सीजन खेले 14 मैचों में 56.15 की औसत और 153.68 के स्ट्राइक रेट के साथ 730 रन बनाए हैं.

IPL 2023: लखनऊ ने बुरी तरह हारा मैच, कप्तान क्रुणाल की एक गलती पड़ी टीम पर भारी!

गुजरात टाइटंस ने बनाए 233 रन

इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. लेकिन शुभमन गिल (Shubman Gill) की पारी ने रोहित शर्मा के इस फैसले को गलत साबित कर दिखाया. गुजरात टाइटंस ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए हैं. गिल के अलावा साई सुदर्शन ने 43 रन बनाए और हार्दिक पांड्या ने नाबाद 28 रन की पारी खेली.