News hindi tv

Team India: WTC फाइनल में फिर ना टूट जाए ट्रॉफी जीतने का सपना! अब ये मुसीबत आई सामने

IPL 2023: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट विश्व कप का फाइनल होने वाला है। उधर आईपीएल 2023 अपने अंतिम हफ्ते में है. आगामी 28 मई को इस सीजन की विजेता टीम मिल जाएगी.
 | 
Ind Vs Aus

News Hindi tv; Team India: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल 7 से 11 जून तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल केनिंगटन ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है. इसके लिए दोनों देशों ने अपने-अपने स्क्वॉड की घोषणा भी कर दी है. इस बीच अब टीम इंडिया के सामने एक नई मुसीबत खड़ी हो गई है. बड़ा सवाल ये है कि कहीं इसके चलते टीम एक बार फिर 2021 की तरह ही WTC का खिताब जीतने से चूक ना जाए.

JioCinema का Premium Plan लॉन्च, क्या अब IPL देखने के लिए अब देने पड़ेंगे पैसे! जानिए पूरी डिटेल्स

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा महामुकाबला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट में कौन बादशाह है, इसकी टक्कर अगले महीने जून में होगी. यह बड़ा मुकाबला इंग्लैंड के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में होना है. दोनों टीमों की निगाहें इस मैच को जीतकर टेस्ट क्रिकेट में चैंपियन बनने पर होंगी. हालांकि, इंडिया लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने उतरेगी. पिछली बार टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

खड़ी हुई ये नई मुसीबत

IPL 2023 चीयरलीडर ने इस हालत में किया डांस, फैंस को आ गई दया, वायरल हो गई तस्वीर

7 जून से होने वाले इस मैच के लिए भारतीय टीम अलग-अलग ग्रुप में रवाना हो रही है और डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए पूरी टीम आईपीएल फाइनल के बाद 30 मई तक लंदन पहुंचेगी. इनसाइड स्पोर्ट की एक रिपोर्ट में बताय गया कि टीम इंडिया इस मैच से पहले कोई भी अभ्यास मैच नहीं खेल पाएगी, क्योंकि पूरी टीम 30 मई तक लंदन पहुंचेगी. जिसके बाद इतना समय नहीं है कि टीम एक अभ्यास मैच खेला पाए. ऐसे में डब्‍ल्‍यूटीसी 2023 फाइनल के लिए टीम इंडिया को ठीक से तैयारी का मौका नहीं मिल पाएगा, जो कि प्‍लेयर्स के लिए एक बड़ी चिंता का कारण है. टीम के कई खिलाड़ी आईपीएल 2023 में खेलकर सीधा टेस्ट मैच खेलेंगे. टी20 क्रिकेट से लाल गेंद क्रिकेट खेलना खिलाड़ियों के लिए दिक्कत भरा हो सकता है.

WTC Final 2023 के लिए भारत का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेट कीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

स्टैंडबाई प्लेयर्स : ऋतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव.