News hindi tv

Team India: ये वनडे सीरिज हो सकती है रद्द, BCCI ले सकता है बड़ा फैसला!

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट फैंस को एक खबर से निराशा हो सकती है। भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला खेल क्रिकेट ही है, और सीरिज रद्द होने से फैंस को झटका लग सकता है।
 | 
India cricket team

News Hindi Tv; Team India Schedule FTP Schedule: इंडियन प्रीमियर लीग अपने आखिरी पड़ाव पर है. 28 मई को आईपीएल का फाइनल होगा. इसके बाद सात जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2023) का फाइनल खेला जाएगा, जिसमें भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की टीमें इंग्‍लैंड के द ओवल में आमने सामने होंगी. वहीं, भारतीय टीम जुलाई में वेस्‍टइंडीज के दौरे पर जाएगी. लेकिन WTC फाइनल और वेस्‍टइंडीज दौरे के बीच टीम इंडिया को एक और सीरीज खेलनी थी, जिस पर अब संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

IPL 2023: सीएसके-जीटी के मुकाबले में टूटे रिकॉर्ड, एक साथ मैच देखने का बना नया रिकॉर्ड!

टीम इंडिया की इस वनडे सीरीज पर संकट के बादल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद भारतीय टीम जून में ही अफगानिस्‍तान से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने की प्‍लानिंग कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीरीज के लिए बीसीसीआई और अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड तैयार हैं. लेकिन  भारतीय टीम के व्‍यस्‍त कार्यक्रम के कारण इस सीरीज के आयोजन पर मुश्किलें खड़ी हो रही हैं. ऐसे में सीरीज को रद्द भी किया जा सकता है.

IPL 2023, MI vs LSG: 5 बार IPL चैम्पियन से लखनऊ का क्या है प्लान, हिटमैन पर भी फैंस की नजर

बीसीसीआई जल्‍द लेगा आखिरी फैसला!

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2023) का फाइनल खेलने के बाद भारतीय टीम 12 जुलाई से 13 अगस्‍त के बीच कैरेबियाई सरजमीं पर दो टेस्‍ट, तीन वनडे और पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी. वहीं, एशिया कप के सितंबर में आयोजित होने की संभावना है और फिर अक्‍टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा. ऐसे में बड़े टूर्नामेंट्स को ध्‍यान में रखते हुए खिलाड़‍ियों के लिए ब्रेक भी जरूरी है. खबर आई थी कि भारतीय टीम 20 से 30 जून के बीच अफगानिस्‍तान के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल सकती है, लेकिन इसकी संभावना फिलहाल काफी कम दिख रही है.

भारत आए अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के अध्‍यक्ष

अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के अध्‍यक्ष मीरवाइज अशरफ इस समय भारत में हैं. आईपीएल का फाइनल देखने मीरवाइज अशरफ यहां आए हुए हैं. वहीं, 28 मई को एसीसी की बैठक होगी और इस दौरान दोनों बोर्ड वनडे सीरीज के बारे में बातचीत कर सकते हैं. इस बैठक में ही एशिया कप 2023 पर भी फैसला लिया जाएगा.