News hindi tv

IPL आईपीएल का सिर्फ एक-एक ही मैच खेल सके ये दिग्गज, पाक के ​खिलाड़ी भी लिस्ट में

IPL में अनोखे रिकॉर्ड बनते रहते हैं। हर क्रिकेटर का सपना इस लीग में खेलने का है। इस लीग के कुछ ऐसे आंकड़े हैं जो चौंका देंगे।
 | 
IPL 2023

News Hindi Tv; Indian Premier League 2023: आईपीएल में खेलने का सपना बड़े-बड़े खिलाड़ियों का भी होता. आईपीएल एक ऐसा मंच है जहां खिलाड़ी रातो-रात स्टार बन जाता है. लेकिन कई बड़े नाम ऐसे भी ही जो अपने देश की टीम का अहम हिस्सा है फिर भी आईपीएल में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिलता. आज हम आपको ऐसे 3 बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जिन्हें आईपीएल में खेलने का मौका तो मिला लेकिन इन्हें अपने आईपीएल करियर में सिर्फ एक मैच ही खेलने के लिए नसीब हुआ.

IND vs AUS: यह ​​खिलाड़ी बीच ग्राउंड बोला, बस मुझे गले लगा लो... वजह जान हैरान रह जाओगे!

अकीला धनंजय (Akila Dananjaya)

श्रीलंकाई टीम में अकीला धनंजय (Akila Dananjaya) सबसे बेहतरीन स्पिनर्स में से एक माने जाते है. अकीला धनंजय इस लिस्ट में शामिल है जिन्हें आईपीएल में सिर्फ एक बार ही प्लेइंग XI में जगह मिली थी. श्रीलंका के इस ऑफ स्पिनर ने 2018 में आईपीएल डेब्यू किया था. अकीला धनंजय को 2018 में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे. धनंजय ने इस सीजन में दिल्ली के खिलाफ मुकाबला खेला था. इस मैच में धनंजय ने 4 ओवर गेंदबाजी की थी लेकिन इनके हाथ एक भी सफलता नहीं लगी थी. इस मैच के बाद धनंजय को आईपीएल में खेलने का मौका कभी नहीं मिला.

मशरफे मोर्तजा (Mashrafe Mortaza)

मशरफे मोर्तजा (Mashrafe Mortaza) बांग्लादेश क्रिकेट का एक बड़ा नाम हैं. मोर्तजा लंबे संमय तक बांग्लादेश टीम के कप्तान भी रहे हैं. लेकिन मशरफे मोर्तजा आईपीएल में सिर्फ एक मैच ही खेल सके हैं. मशरफे मोर्तजा को साल 2009 में कोलकाता नाइटराइडर्स ने खरीदा था और उन्हें डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ खेलने का मौका मिला था. साल 2009 का आईपीएल साउथ अफ्रीका में खेला गया था. ये मैच मशरफे मोर्तजा के लिए काफी खराब रहा था. इस मैच में मोर्तजा ने अपने चार ओवर में 58 रन खर्च किए थे. ये मैच मोर्तजा के लिए आईपीएल का पहला और आखिरी मैच साबित हुआ.

यूनिस खान (Younis Khan)

IND vs AUS: विराट कोहली के नाम एक और मुकाम, मैदान में उतरते ही किया ये कारनामा

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक यूनिस खान (Younis Khan) भी आईपीएल का हिस्सा रहे चुके हैं. साल 2008 में पाकिस्तान के खिलाड़ी आईपीएल में खेले थे, इस सीजन में पाकिस्तान के ग्यारह खिलाड़ी शामिल हुए थे जिसमें से एक यूनिस खान भी थे. यूनिस को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था, और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक मुकाबलें में टीम की प्लेइंग XI में जगह भी दी थी. इस मैच में यूनिस खान ने 7 गेंदों पर 3 रनों की पारी खेली थी. ये मैच यूनिस खान के लिए आईपीएल का पहला और आखिरी मैच था. इसके बाद उन्हें प्लेइंग XI शामिल नहीं किया गया.