News hindi tv

स्वप्न शास्त्र: ये सपने होते हैं शुभ, आए तो किसी से न करें जिक्र, लाभ से चूक सकते हैं आप!

Dream Interpretation: स्‍वप्‍न शास्‍त्र में कुछ सपनों को बहुत शुभ माना गया है. लेकिन इन सपनों का पूरा फल तभी मिलता है, जब इनका जिक्र किसी से न किया जाए. 
 | 
Dream

Shubh Sapne: सोते समय सपने देखना एक सामान्‍य प्रक्रिया है लेकिन ये सपने कई तरह के शुभ-अशुभ संकेत देते हैं. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में इन सपनों से मिलने वाले संकेतों और फलों के बारे में बताया गया है. साथ ही किस समय देखे गए सपने सच होते हैं या जल्‍दी फल देते हैं, इस बारे में भी बताया गया है. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में कहा गया है कि शुभ सपनों के बारे में किसी से नहीं बताना चाहिए, वरना सपने के शुभ फल में कमी आती है. वहीं बुरे सपनों के बारे में लोगों को बता देना चाहिए, इससे नकारात्‍मक असर कम होता है. आइए जानते हैं कौनसे सपने बहुत शुभ माने गए हैं और यदि ये सपने दिखें तो इनके बारे में किसी को नहीं बताना चाहिए.

Mahila Nidhi Yojana: सरकार की महिलाओं के लिए धांसू स्कीम शुरू, कुछ ही घंटों में मिल जाएंगे 40 हजार रुपये

शुभ सपने जो देते हैं अपार धन, खुशियां  

सपने में चांदी से भरा कलश देखना: स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार सपने में चांदी के गहनों या सिक्‍कों से भरा कलश देखना बहुत शुभ होता है. ऐसा सपना आए तो इसके बारे में किसी को न बताएं. यह सपना सौभाग्‍य का संकेत देता है और बताता है कि आपके जीवन से सारी बाधाएं दूर होने वाली हैं और खूब सुख-समृद्धि मिलने वाली है.

Ration Card: अब इस योजना के तहत नहीं म‍िलेंगे 20 हजार, सरकार ने दिया झटका, फ्री राशन स्कीम पहले ही हो चुकी बंद

 

सपने में मछली देखना: सपने में मछली को तैरते हुए देखना या खुद को मछली पकड़ते देखना बहुत शुभ माना गया है. ऐसा सपना बताता है कि आपको अचानक खूब सारा पैसा मिलने वाला है. इस शुभ सपने का जिक्र भी किसी से न करें.

Indian Railways: IRCTC ने शुरू की नई सर्व‍िस, यात्रियों को सुनकर होगी खुशी!

 

सपने में सफेद कमल या सफेद नाग देखना: नाग देवता को धन का रक्षक बताया गया है. यदि सपने में सफेद नाग दिखे तो इसका मतलब है आप जल्‍द ही अमीर बनने वाले हैं. इसके अलावा कमल का फूल मां लक्ष्‍मी को बेहद प्रिय है. सपने में कमल देखने का मतलब है कि मां लक्ष्‍मी की कृपा आप पर होने वाली है. इन सपनों का जिक्र भी किसी से न करें.

Gold Price Today: सोने-चांदी दामों में आया बदलाव, बड़ी गिरावट, जानिए लेटेस्ट रेट

 

सपने में फूलों का बगीचा देखना: सपने में फूलों का बगीचा देखने का मतलब है कि आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां दस्‍तक देने वाली हैं. आपको अच्‍छी खबर मिलने वाली है. इस सपने का जिक्र भी किसी से न करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. NEWS HINDI TV इसकी पुष्टि नहीं करता है.)