News hindi tv

Aaj Ka Rashifal : मेष-तुला राशि वालों को गण‍पति बप्‍पा कराएंगे धन का लाभ, जानिए अपना दैनिक राशिफल...

Aaj Ka Rashifal 3 April 2024 : ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार आपको बता दें कि आज यानी 3 अप्रैल 2024, बुधवार का दिन मेष-तुला राशि वालों के लिए अच्‍छा रहने वाला है. भगवान गणेश की कृपा से इन लोगों को करियर में तरक्‍की मिल सकती है। सभी जातक जान लें अपना आज का राशिफल...  
 | 
Aaj Ka Rashifal : मेष-तुला राशि वालों को गण‍पति बप्‍पा कराएंगे धन का लाभ, जानिए अपना दैनिक राशिफल...

NEWS HINDI TV, DELHI: Aaj Ka Rashifal 3 April 2024 : बुधवार, 3 मार्च को चंद्रमा मकर राशि में रहेगा। इसका शुभ प्रभाव कुछ राशियों पर पड़ेगा। मेष राशि वालों का कुशल प्रबंधन उन्हें अपने लक्ष्य तक पहुँचने में मदद करेगा। तुला राशि के ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए आपको कुछ नई योजनाएं और ऑफर तैयार करने होंगे।

मेष - मेष राशि के लोगों का कुशल मैनेजमेंट लक्ष्य तक पहुंचाने में मदद करेगा, इसके साथ ही आप सभी से प्रशंसा बटोर सकेंगे. व्यापार को बढ़ाने की तैयारी कर लेनी चाहिए, सोचे गए मुनाफे हाथ लग सकते हैं. युवा वर्ग को पार्टनर की बातों पर भरोसा रखना होगा, दूसरे के बहकावे में आकर उनका विश्वास खो सकते हैं. पिता के माध्यम से आपको लाभ होगा, इसलिए उनके कहें मार्गदर्शन पर चलें. जितना हो सके शांत रहें, क्योंकि क्रोध आपकी सेहत में गिरावट ला सकता है.

वृष - वृष राशि के लोगों को व्यक्तिगत पहचान व सफलता प्राप्त होगी बस काम पर ध्यान दीजिए, लोग आपको भविष्य में अच्छे काम की वजह से पहचानेंगे. ऐसे व्यापारी जो अभी तक नैट  बैंकिंग और ऑनलाइन भुगतान जैसी सर्विस से दूर है, उन्हें जल्दी ही  अपडेट होना चाहिए, जिससे पेमेंट को लेकर कोई परेशानी न हो. युवा वर्ग को आज के दिन बुद्धिमत्ता को पहचानना  है, जो कि आपका मूल नेचर है. पारिवारिक दृष्टिकोण से सभी पर विश्वास रखें, बात-बात उन पर शंका करना सही नहीं है. हाथ पैर में सूजन से कुछ परेशान हो सकते हैं, दर्द के साथ भारीपन भी महसूस हो सकता है.

मिथुन - इस राशि के लोगों पर वर्कलोड बढ़ सकता है, जिसके लिए आपको मानसिक रूप से भी तैयार रहना चाहिए. जिन व्यापारियों के  सरकारी कार्य पेंडिंग हैं, उन्हें इस ओर तेजी दिखानी चाहिए. युवा वर्ग को माता जी के साथ समय बिताना है, क्योंकि  कठिन दौर में मां का पूर्ण सानिध्य व सहयोग मिलने की प्रबल संभावना है. घर पर बड़े बुजुर्गों को अकेला छोड़कर न जाएं क्योंकि उनकी सेहत कुछ खराब हो सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से लीवर की केयर करें पाचन तंत्र मजबूत रहें, इस बात का विशेष ख्याल रखना होगा.

कर्क - कर्क राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्य से लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. सोने-चांदी के व्यापारियों को आने-जाने वाले लोगों पर नजर रखनी है, क्योंकि ग्राहक के रूप में कोई ठगी चूना लगाने का काम कर सकता है. युवा वर्ग को पुराने मित्रों के साथ  कुछ पल बिता सकेंगे. धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने का निमंत्रण प्राप्त हो सकता है, विचारों को शुद्ध करने के लिए इस तरह के कार्यक्रम का हिस्सा जरूर बनें. हेल्थ में कान से संबंधित कोई दिक्कत चल रही है या कान के आस-पास दर्द है तो डॉक्टर से संपर्क करें.

सिंह - सिंह राशि के लोगों को सैलरी से ज्यादा काम को महत्व देना है, क्योंकि वर्तमान समय सीखने के लिए है, हुनर को निखारने का प्रयास करें. जिन लोगों ने उधारी या लोन लिया है, वह व्यापारी इसे लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं. युवा वर्ग को जन कल्याण के कामों में योगदान देना चाहिए, जरूरतमंद की मदद करें, अपने साथ के लोगों को भी प्रेरित करें. किसी परिचित के यहां से शुभ कार्य में सम्मिलित होने का निमंत्रण आ सकता है. सेहत में हीमोग्लोबिन की कमी होने की आशंका है, जिसके चलते शारीरिक थकान का अनुभव, कमजोरी आदि चीजों का सामना करना पड़ सकता है.

कन्या - कन्या राशि के लोग दूसरों की समस्याओं को सुलझाने में स्वयं की  परेशानियां बढ़ा सकते हैं, हालातों को ध्यान में रखते हुए कभी- कभी स्वार्थी बनना भी जरूरी होता है. स्टेशनरी का काम करने वाले लोग  उचित मूल्य पर ही सामान बेचें, जरूरत से ज्यादा लाभ कमाने के चक्कर में ग्राहक छूट भी सकते हैं. युवा वर्ग की बात करें तो समय रहते संगत में सुधार कर लें, अन्यथा गलत संगत के चलते आप भी बुरी आदतों को सीख सकते हैं. वर्तमान समय में पड़ोसियों से तालमेल बना कर रखें, क्योंकि आप दोनों को ही एक दूसरे के सहयोग की आवश्यकता पड़ सकती है. दिनचर्या कितनी ही व्यस्त क्यों न हो, लेकिन आपको योग और मेडिटेशन स्किप नहीं करना है.

तुला - तुला राशि के लोगों के आजीविका के क्षेत्र में रुके हुए प्रमोशन की बात पुनः चल सकती है. ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कुछ नई स्कीम और ऑफर तैयार देने चाहिए, ऐसा करना निश्चित रूप से लाभदायक साबित होगा. युवा वर्ग खाली न रहें, किसी न किसी तरह के कार्यों में व्यस्त रहें क्योंकि खाली दिमाग होने पर आप नेगेटिव बातों पर ज्यादा ध्यान देंगे. व्यस्तता के चलते जीवनसाथी के साथ बनाए गए प्लान को कैंसिल करना पड़ सकता है. हेल्थ की बात करें तो वाहन दुर्घटना के प्रति सजग रहना होगा, गिर कर हड्डियों में चोट लग सकती है.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों को विचारों पर काम करना चाहिए, इस पर काम करके इसे प्रयोग में लाएं. प्रॉपर्टी खरीदने व बेचने से संबंधित व्यापार करने वालों के लिए समय शुभ चल रहा है, अच्छी डील हाथ लग सकती है. युवा वर्ग को बिगड़े कार्यों से सीख मिलेगी, जिसके चलते आत्मविश्वास में सकारात्मकता आएगी. महिलाओं को यदि कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ रहे थे, तो उस में राहत मिलने की संभावना है. सेहत को सही रखने के लिए आपको रुटीन चेकअप कराते रहना है, जिससे बीमारी के विकराल रूप लेने से पहले ही उसका इलाज किया जा सके.

धनु - इस राशि के लोग सहकर्मी के साथ मेलजोल बनाकर चलें और हां यदि किसी का जन्मदिन है तो शुभकामना देना न भूलें. व्यापारी वर्ग के लिए आर्थिक लाभ के अवसर बन रहे हैं, इस समय सजग रहें और अवसरों का फायदा उठाएं. युवा वर्ग प्रसन्नता को साझा करें, क्योंकि प्रसन्नता बांटने से और दोगुनी ही होगी. घर वालों से यदि कम्युनिकेशन नहीं हो पा रहा है तो उसे बढ़ाने का प्रयास करें, क्योंकि बातचीत होने पर ही आप दूसरों की भावनाओं और जरूरतों को समझ सकेंगे. सेहत में जिन लोगों का वजन  अधिक है, उन्हें आज से ही इसे कम करने की योजना बनानी चाहिए.

मकर - मकर राशि के लोग बॉस के भरोसे पर खरा उतरने  का प्रयास करें, उनके विश्वास को किसी भी तरह से ठेस न पहुंचे इस बात का ध्यान रखना है. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, वह लोग हिसाब-किताब को लेकर पारदर्शी बने रहें. समय की कमी के चलते पार्टनर को समय कम दे सकेंगे, जिसके चलते वह आपसे कुछ नाराज भी हो सकती है. मार्गदर्शन की जरूरत महसूस होगी, ऐसे में बड़े भाई से परामर्श भी ले सकते हैं. सेहत में लिक्विड डाइट पर फोकस बढ़ाएं, इस समय पानी का सेवन करना ज्यादा जरूरी है.

कुंभ - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन सामान्य है, काम के साथ मौज मस्ती भी जारी रहेगी. व्यापारी वर्ग कर्मचारियों के साथ अच्छा व्यवहार रखें, साथ ही यदि उन्हें मदद की आवश्यकता है तो मदद जरूर करें. युवा वर्ग आत्मविश्वास में कमी न आने दे, अन्यथा काम  पूरे हो पाने में कुछ संदेह रहेगा. छोटी-छोटी बातों को तूल देने से रिश्तों का तालमेल बिगड़ने जैसे नुकसान का वहन करना पड़ सकता है. हेल्थ को लेकर आज बैठने के तरीके पर ध्यान रखें, क्योंकि गलत पोस्चर शारीरिक दर्द को बढ़ा सकता है.

मीन - मीन राशि के लोग गलती पर बहस करने के बजाय इसे स्वीकार करके सुधारने का प्रयास करें. व्यापारिक मामलों में आज आर्थिक रूप से बहुत सोच समझकर कदम उठाए, आर्थिक नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग यदि  समय का सदुपयोग करेंगे तो भविष्य में इसके अच्छा परिणाम प्राप्त कर सकेंगे, इस ओर सतर्क रहें. परिवार में यदि किसी का स्वास्थ्य खराब है, तो बिना किसी देरी के डॉक्टर से परामर्श लें और उनकी सेहत का ध्यान भी रखें. हेल्थ की दृष्टि से पेट से संबंधित दिक्कतें आज कुछ परेशान कर सकती हैं.