News hindi tv

Daily Rashifal : इन राशि वालों पर पढ़ेगा नकारात्मक विचारों का प्रभाव, जानिए क्या कहता हैं आपका आज का राशिफल

Rashifal 05 February 2024 : आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार ही सभी जातकों का राशिफल तैयार किया जाता हैं। और आज इन राशि के युवाओं पर ग्रहों की स्थिति को देखते हुए नकारात्मक विचारों का प्रभाव बढ़ेगा। लेकिन आपको बहुत अधिक परेशान नहीं होना है। जानिए अपना आज का राशिफल...
 | 
Daily Rashifal : इन राशि वालों पर पढ़ेगा नकारात्मक विचारों का प्रभाव, जानिए क्या कहता हैं आपका आज का राशिफल

NEWS HINDI TV, DELHI: Horoscope Today 05 February 2024 : सोमवार को सिंह राशि के लोगों पर कार्यभार हो सकता है, इसके बावजूद आपको मानसिक संतुलन बनाकर रखना है, वहीं कुंभ राशि के व्यापारी वर्ग कुछ बड़े आर्थिक निर्णय लेने में सफल रहेंगे, जिससे आर्थिक ग्राफ में भी सुधार आएगा. 

मेष - मेष राशि के लोगों की  दिनचर्या व्यस्त रहेगी, एक के बाद एक काम की कतार लगी रहेगी खासतौर से उन लोगों के लिए जो सरकारी विभाग में कार्य करते हैं. व्यापारी वर्ग सरकारी अधिकारी के संग व्यवहार बनाकर रखे, क्योंकि आपके व्यापारिक कार्यों को गति उनके सहयोग से मिलेगी. युवा वर्ग को किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा, यदि अभी तक अकेलापन और मायूसी महसूस कर रहे थे, तो संभावना है कि पूजा पाठ में शामिल होने के बाद से आप अच्छा महसूस करेंगे. मन कुछ उदास रहेगा जिसकी वजह अपने ही होंगे, उनके कड़वे बोल आपके दिल को दुखा सकते हैं. सेहत में जिन लोगों को थायराइड की समस्या पहले से है, उन्हें दवा समय पर लेनी है और कुछ जरूरी एक्सरसाइज भी करनी है.

वृष - इस राशि के लोगों को ऑफिशियल पॉलिटिक्स से सचेत रहना है, ऐसा कोई काम न करें जिससे आपके खिलाफ अन्य लोग मैनेजमेंट के दिमाग में जहर घोल पाएं. प्रोडक्ट क्वालिटी का  खास ध्यान रखना होगा है, अत्यधिक लाभ के लोभ में क्वालिटी के साथ कंप्रोमाइज नहीं करना है. परिवार के विरोध में जाकर युवा वर्ग रिलेशनशिप से जुड़ा कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं. समय व स्थिति को देखते हुए नियमों में बदलाव करने में कोई हर्ज नहीं है, ऐसा करने पर अपना ईगो बीच में न लाएं. हेल्थ में शारीरिक रूप से कुछ न कुछ कार्य करते रहें, ग्रहों की स्थिति को देखते हुए इस समय आपका फिजिकली एक्टिव होना बहुत जरूरी है.

मिथुन - मिथुन राशि के जो लोग ट्रांसफर के लिए प्रयासरत थे, उनको सफलता प्राप्त होते दिखाई दे रही है. कारोबार से जुड़े मामलों में दुविधा की स्थिति में रहते हुए नजर आ रहे है, ऐसे में बिना संकोच पिता या भाई से विचार विमर्श करें. युवा वर्ग को बड़े बुजुर्गों से मिली हुई सलाह पर ध्यान देना है, एक बात का हमेशा ध्यान रखें कि उन्हें आपसे ज्यादा तजुर्बा है. ऐसी संस्था जो दिव्यांगों और जरूरतमंद के लिए कार्य करती है, उस संस्था में दान कर अपने पुण्य को बढ़ाने का कार्य करें. सेहत संबंधित मामलों में यदि आंखों की जांच लंबे समय से नहीं कराई है, तो जल्दी ही किसी अच्छे आई स्पेशलिस्ट से संपर्क करें.

कर्क - इस राशि के लोग सीनियर या बॉस से मिली हुई सलाह पर गौर करें, बस यह समझ लीजिए कि उनकी सलाह आपके लिए उन्नति की सीढ़ी साबित हो सकती है. व्यापार से जुड़े लोगों को उन वस्तुओं से लाभ हो सकता है, जो काफी समय से स्टॉक में रखी हुई हैं. युवा वर्ग को जिम्मेदारियों के लिए तैयार रहना है, जल्दी कोई बड़ी जिम्मेदारी आपको सौंपी जा सकती है. ग्रहों की स्थिति गलत निर्णय लेने के लिए प्रेरित करेगी, इसके साथ ही करीबी संबंध में खटास भी ला सकती है. सेहत में दिनचर्या में कोई आउटडोर गेम जोड़ना चाहिए, जिससे आपकी मानसिक और शारीरिक स्थिति मजबूत होगी.

सिंह - सिंह राशि के लोगों पर कार्यभार बढ़ सकता है, इसके बावजूद आपको मानसिक संतुलन बनाकर रखना है. व्यापारी वर्ग ने जो नियम कानून कर्मचारियों के लिए बनाए हैं, उन नियमों का आपको स्वयं भी पालन करना है. युवाओं का बड़बोलापन उन्हीं के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है, जल्दी इस आदत में सुधार लाएं. मां के स्वास्थ्य में कुछ नरमी आ सकती है, जिसके बाद से आप पूरी तरह से उनकी सेवा में समर्पित नजर आएंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए, सिर के पीछे की तरफ दर्द हो सकता है या फिर चोट लगने की आशंका है.

कन्या - इस राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों को बाद के लिए नहीं छोड़ना है, नहीं तो वह काम अधूरा ही रह जाएगा और आप हाथ मलते रह जाएंगे. नया बिजनेस स्टार्ट करने  के लिए बड़े क्लाइंट्स से मीटिंग होने की प्रबल संभावना है. लव पार्टनर के साथ ईगो की लड़ाई करने से बचना है, कभी-कभी बातों को संभालने के लिए मौन रहना भी बढ़िया विकल्प होता है. यदि घर से जुड़ा कोई टैक्स बकाया है, तो उसकी अदायगी की तैयारी शुरू कर दें. सेहत में जिन लोगों को गठिया से संबंधित रोग हैं, उनकी तकलीफ दर्द आज के दिन कुछ ज्यादा बढ़ सकती है.

तुला - तुला राशि के लोगों को ऑफिस के नियमों का पालन करना है, किसी भी सूरत में नियमों की अवहेलना न होने पाएं इस बात का खास ध्यान रखें. व्यापारी वर्ग कारोबार से जुड़ी जरूरी टिप्स और ज्ञान अनुभवी व्यक्ति से लेते रहें, इसमें आपका ही फायदा छिपा है. युवा वर्ग यदि परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं, तो समझिए आपकी लॉटरी निकलने वाली है. परिणाम आशाजनक होगा. घर पर यदि अनावश्यक छोटी-छोटी बातों को लेकर वाद विवाद का माहौल बना रहता है, तो आपको नियमित रूप से संध्या आरती करनी चाहिए. सेहत में यदि आप बहुत ज्यादा नकारात्मकता से घिरे हुए हैं, तो आपको सकारात्मक लोगों के साथ बैठना उठना हैं, जिससे आप मोटिवेट भी हो और आंतरिक तौर पर प्रसन्न रह सकें.

वृश्चिक - इस राशि के लोगों पर ऑफिस तथा घर के कार्यों में बढ़ोत्तरी हो सकती है, जिसको रिलैक्स रहते हुए पूर्ण करना है. व्यापारी वर्ग को किसी दूसरे शहर या देश में कारोबार की एक और शाखा खोलने का अवसर मिलेगा. विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा लेने पर फोकस करना है, क्योंकि उज्जवल भविष्य के लिए आपकी उच्च शिक्षा काम आएगी. परिवार में मां और मां तुल्य व्यक्ति के मान सम्मान में कोई कमी न हो इस बात का खास ध्यान रखें, कुछ ऐसे कार्यों को बढ़ावा दें जिससे वह प्रसन्न रहें. सेहत में बच्चों का बहुत ध्यान रखना है, उन्हें ठंडा खाने-पीने की चीजों से दूर रखना है.

धनु - धनु राशि के लोगों ने यदि नौकरी के लिए अप्लाई किया था, तो आज उन्हें इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकती है. व्यापारी वर्ग प्रतिस्पर्धियों की गतिविधियों पर ध्यान देने के बजाय, अपने कार्य पर फोकस करें. आपकी सफलता ही प्रतिद्वंदियों के लिए मुंह तोड़ जवाब होगी. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए युवा वर्ग पर नकारात्मक विचारों का प्रभाव बढ़ेगा, लेकिन आपको बहुत अधिक परेशान नहीं होना है. अनचाहे खर्चों की लिस्ट लंबी हो सकती है, इसलिए इसे छोटा करें, अन्यथा इन बातों को लेकर जीवनसाथी के साथ कहा सुनी हो सकती है. सेहत की बात करें तो महिलाओं को यूरिन इन्फेक्शन को लेकर सचेत रहना है. 

मकर - इस राशि के लोग अपने कार्य स्वयं करें, क्योंकि दूसरों की मदद लेने पर अच्छे काम का क्रेडिट व खुद ले सकते हैं. जिन बातों से पार्टनरशिप में दरार आए, व्यापारी वर्ग को उनसे दूरी बनाकर रखनी है. युवा वर्ग की बात करें तो स्टेटस बनाने के लिए अनावश्यक खर्च करना आपको बाद में अफसोस करा सकता है. पारिवारिक विवादों में मध्यस्थता करने की जिम्मेदारी आपको सौंपी जा सकती है, जिसे आप बखूबी निभाएंगे. हेल्थ में जिन लोगों को बहुत अधिक तेल मसाला वाला खाना पसंद है, उन्हें खास ध्यान रखना है क्योंकि कोलेस्ट्रॉल की मात्रा बढ़ सकती है. 

कुंभ - कुंभ राशि के सरकारी नौकरी करने वालों के लिए समय अच्छा है, आज आपके काम को वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा सराहना मिलेगी. व्यापारी वर्ग कुछ बड़े आर्थिक निर्णय लेने में सफल रहेंगे, जिससे आर्थिक ग्राफ में भी सुधार आएगा. युवाओं की आर्थिक स्थिति को देखते हुए, क्षमता से अधिक किसी की मदद करना आपको परेशानी में डाल सकता है. परिवार के भविष्य के लिए निवेश करने की आपको सलाह दी जाती है, क्योंकि आने वाले समय में आपको आर्थिक सहयोग की आवश्यकता हो सकती है. सेहत की दृष्टि से यदि आपका वजन औसत से अधिक है, तो आपको शारीरिक परिश्रम बढ़ाना चाहिए.

मीन - मीन राशि के लोगों का सामान्य बोलचाल की भाषा में दिमाग गर्म रहेगा, इसलिए आपको बहुत कूल रहना होगा. व्यापार से जुड़ा है यदि आपका कोई न्यायिक मामला चल रहा है, तो परिस्थितियां आपको समझौते की ओर इशारा कर रही हैं. आज जिन लोगों का जन्मदिन है, उनको श्री हनुमान जी के दर्शन के लिए मंदिर जाना है और लड्डू का भोग भी लगाना है. ऐसे लोग जो अपने परिवार के साथ नहीं रहते हैं, वह घर परिवार से मिलने का विचार बना सकते हैं. सेहत में जो लोग हार्ट पेशेंट है उन्हें कुछ कार्डियक एक्सरसाइज नियमित रूप से करनी है.