News hindi tv

aaj ka rashifal : मिथुन-धनु राशि वाले लोग कार्यस्थल पर रहें सतर्क, जानिए मेष से मीन राशि वालें अपना आज का राशिफल

today Horoscope : आज के दैनिक राशिफल के अनुसार 4 मार्च 2024, सोमवार को मिथुन-धनु राशि के जातकों को अपने कार्यस्थल सावधान रहने की जरूरत है। औी अपने काम पर ध्‍यान दें।  बॉस की आप पर नजर रह सकती है। जानिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अपका आज का दिन कैसे रहने वाला हैं। 
 | 
aaj ka rashifal : मिथुन-धनु राशि वाले लोग कार्यस्थल पर रहें सतर्क, जानिए मेष से मीन राशि वालें अपना आज का राशिफल

NEWS HINDI TV, DELHI: Dainik Rashifal 4 March 2024 : 4 मार्च सोमवार को मिथुन राशि के जातक ऑफिस में अपना काम अच्‍छे से करें. आपके सीनियर्स आपके काम की जांच-पड़ताल कर सकते हैं. धनु राशि के व्‍यापारी वर्ग लेन-देन देख कर करें. छोटी सी गलती बड़ा नुकसान करवा सकती है. आइए दैनिक राशिफल से जानते हैं सभी 12 राशियों का हाल. 

दैनिक राशिफल 4 मार्च 2024, सोमवार:

मेष - मेष राशि के लोगों के लिए कामकाज को लेकर आज दौड़धूप अधिक रहने वाली है. जो लोग नेचर से जुड़कर कार्य करते हैं, या नर्सरी का व्यापार करते है उन्हें अच्छा मुनाफा होगा. युवा वर्ग का सिलेबस यदि पूरा हो गया है तो रिवीजन का काम शुरू कर दें, लेकिन समय को बर्बाद न करें. आज के दिन खर्च की स्थिति बन लसकती है, अचानक खर्च बढ़ जाने से आपका बजट बिगड़ सकता है. सेहत में जो लोग तला भुना खाने के शौकीन है, उनका स्वास्थ्य कुछ पेट से जुड़ी समस्याओं के कारण प्रभावित हो सकता है.

वृष - इस राशि के लोग परिश्रम और सहयोग के जरिए सभी से तालमेल बनाकर रखने में सफल होंगे. जिन लोगों ने नया व्यापार शुरू किया है, उन्हें अपना हुनर और अधिक मांजने की जरूरत है, कारोबार से जुड़ा ज्ञान लेने का प्रयास करें. आज के दिन दिमाग को काफी सक्रिय रहना होगा तो वहीं चाटुकार सलाहकारों से भी सतर्क रहें, उनका अटपटा आइडिया आपकी जिंदगी में जहर घोल सकता है. परिवार के संग  यात्रा पर जाना  है, तो जरूरी दवा साथ ले जाना न भूलें, क्योंकि यात्रा के  दौरान स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है. सेहत में जिन लोगों को थायराइड की समस्या है, वह लापरवाही के चलते बढ़ सकती है.

मिथुन - मिथुन राशि के लोग ऑफिस में अपना कामकाज पूरी जिम्मेदारी से निभाएं, हो सकता है कि उच्चाधिकारी आपके काम की जांच पड़ताल कर ले. व्यापारी वर्ग को कार्यस्थल पर हल्का- फुल्का माहौल बनाकर रखना है, क्योंकि बहुत ज्यादा सख्ती भरा रवैया आप ही के लिए परेशानी का कारण बन सकता है. युवा वर्ग अपने बर्ताव को लेकर सतर्क रहें अन्यथा सार्वजनिक रूप से मजाक का पात्र बन सकते हैं. जो लोग ज्वाइंट फैमिली में रहते है, उनके परिवार में आज के दिन कुछ खटपट होने की आशंका है. सेहत में कमजोरी महसूस हो सकती है, जिस वजह से कार्यों से भी मन उचट सकता है.

कर्क - इस राशि के रिकवरी का काम करने वालों को कानूनी दांवपेच से बचकर रहने की जरूरत है, हो सकता है लोगों को दिया गया आश्वासन पूरा करने में आपको काफी मेहनत करनी पड़ जाए. डेयरी का काम करने वाले लोगों को प्रोडक्ट के रख रखाव पर ध्यान देना है, क्योंकि माल खराब होने से आपको बड़े आर्थिक नुकसान की चोट लग सकती है. युवा और विद्यार्थी समय का सदुपयोग करें, इसे जरूरी कार्यों पर ही खर्च करें. महिलाओं पर कार्यभार बढ़ सकता है, लगातार काम की कतार आपका स्वास्थ्य प्रभावित कर सकती है. हेल्थ सामान्य रहें इसके लिए डॉक्टर के बताए गए दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करें.

सिंह - सिंह राशि के लोग पेंडिंग काम से ऑफिशियल दिनचर्या की शुरुआत करेंगे, आज के  दिन अन्य कार्यों को करने का मौका ही नहीं मिलेगा. कारोबार की स्थितियां अगर खराब है, तो धीरे-धीरे सुधार की संभावनाएं हैं. युवा वर्ग को शेयरिंग करते समय सतर्कता बरतनी है, सामने वाले को परखने के बाद ही पर्सनल बातों को साझा करें. करियर या रिश्तों को लेकर पुरानी गलतियां न दोहराएं अन्यथा घर के बड़े आपसे नाराज हो सकते हैं. सेहत में आंखों में किसी तरह का इंफेक्शन होने की आशंका है, आंखों में आराम के लिए कोई अच्छा आई ड्राप का इस्तेमाल करें. 

कन्या - इस राशि के लोगों के कार्यस्थल पर अचानक कुछ ऐसा घटित होगा,जिस कारण मूड ऑफ और क्रोध अधिक आएगा. व्यापारी वर्ग प्रोडक्ट रेंज बढ़ाएं, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग आपसे जुड़ सके और कारोबार की ग्रोथ हो सके. युवा वर्ग यातायात नियमों का पालन करने में कोताही न बरते, अन्यथा आपको आर्थिक दंड भरना पड़ सकता है. पारिवारिक दृष्टि  से दिन सामान्य रहेगा, अपनों का साथ मिलेगा और शाम का समय अच्छा व्यतीत कर सकेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से पुराने रोगों के दोबारा उभरने की आशंका है, दर्द बढ़ाने वाली बीमारियों को लेकर सतर्कता बरतें.

तुला - तुला राशि के मार्केटिंग फील्ड से जुड़े लोगों को जन संपर्क मजबूत करना है, संपर्क जितने मजबूत होंगे लाभ भी उतना कमा सकेंगे. व्यापारियों के आर्थिक मामलों में गति आएगी साथ ही लाभ के शानदार अवसर भी मिलेंगे. जिन कपल्स के बीच काफी दिनों से बातचीत बंद चल रही है, वह अलग होने का निर्णय ले सकते हैं. छोटे भाई की संगति पर पैनी निगाह रखें, दोस्तों के बारे में भी पूछताछ करना जरूरी है. सेहत में स्किन पर नमी नहीं रखनी है, क्योंकि नमी बने रहने से फंगल इंफेक्शन होने की आशंका है.

वृश्चिक - इस राशि के लोग  कार्यस्थल पर अपनी क्षमता बढ़ाने का प्रयास करें, मिल रही जिम्मेदारियों को पूरे कृतज्ञ भाव से उठाएं. व्यापारी वर्ग की बात करें तो कारोबार में अनुभव बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए पुरानी गलतियों को दोहराने से बचें. विद्यार्थियों को समय पर होमवर्क करने की आदत डालनी होगी. सम्बन्धों में कड़वाहट न आने पाएं इस बात का ध्यान रखना है, बड़ों की  बातों की अवहेलना करने से बचना है. सेहत को लेकर स्थितियां अनुकूल हैं. संभव हो तो एक बार डॉक्टर से रूटीन चेकअप करा सकते हैं.

धनु - धनु राशि के लोगों के सहकर्मी मुश्किल समय में आपसे मदद की चाह रख सकते हैं,  आगे बढ़कर उनकी हरसंभव मदद करने का प्रयास करें. सोने-चांदी का व्यापार करने वाले कारोबारी सतर्क रहें, मामूली चूक भी बड़ी नुकसानदेह साबित हो सकती है. युवा वर्ग खुद को अपडेट करें, वर्तमान स्थिति को देखते हुए नई तकनीकियों से अवगत होना आपके लिए जरूरी है.  हादसों के प्रति सतर्क रहना होगा आग लगने की आशंका है, ध्यान रखें खुले बिजली के तार या आग लगने के उपकरणों के प्रति लापरवाही न हो. सेहत में आज के दिन शुगर  पेशेंट को अपना खास ध्यान रखना है, मीठा खाते समय कंट्रोल करें.

मकर - इस राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों पर नजर रखनी है, साथ ही टीम की योग्यता बढ़ाने के लिए प्लानिंग करें. व्यापारियों को  प्रोडक्ट क्वलिटी मेंटेन करके रखनी है, अन्यथा विरोधी आपकी छवि बिगाड़ सकते है. विद्यार्थियों को ओवर कॉन्फिडेंस में नहीं रहना है, तैयारी कितनी भी हो लेकिन अंत तक रिवीजन कार्य करते रहना है. महिलाओं को क्रोध पर संयम रखते हुए वाणी को  मधुर रखना है क्योंकि आपकी सामान्य बात भी लोगों को तीखी लग सकती है. सेहत में कोई बात इस कदर परेशान कर सकती है, जिस कारण सिर दर्द हो सकता है.

कुंभ - कुंभ राशि के प्राइवेट काम करने वालों को तनाव से दूर रहने की जरूरत है,जरूरत से ज्यादा तनाव  स्वास्थ्य के साथ काम को भी प्रभावित कर सकता है. ग्राहकों की  नाराजगी कारोबार के लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है, इसलिए उनके साथ किसी भी तरह के विवाद से बचना है. युवा वर्ग को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए बहुत ज्यादा खुले हाथ से खर्च करने से बचना है. घर में मेहमानों का आना-जाना बढ़ेगा, स्वागत-सत्कार के लिए खुले मन से तैयार रहें. सेहत की बात करें तो महिलाओं को हार्मोनल डिसऑर्डर जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

मीन - इस राशि की महिला बॉस का कार्यस्थल पर दबदबा बना रहेगा, सभी कर्मचारी आपका कहना मानेंगे. कारोबार के प्रचार-प्रसार के लिए कुछ योजना बना सकते हैं, इन कामों में धन अधिक मात्रा में खर्च हो सकता है. विद्यार्थियों का पढ़ाई से मन  भटक सकता है इसलिए अपने पसंद के विषयों पर ध्यान दें. जीवनसाथी की डिमांड को नजरअंदाज न करें, उनकी आवश्यकताओं को समय पर पूरा करें अन्यथा वह नाराज हो सकती है.सेहत में पेट में किसी प्रकार की दिक्कत हो सकती है इसलिए ध्यान रखें छोटी-सी भी परेशानी को नजरअंदाज न करें.