News hindi tv

Delhi NCR Weather : दिल्ली में फिर करवट ले रहा मौसम, दिल्ली वाले जान लें IMD का अपडेट

Mausam update - बारिश के बावजूद बीते मंगलवार को तापमान 28 डिग्री से अधिक रहा। अब पहाड़ों से आ रही ठंडी हवाओं ने तापमान को कम किया है। मौसम विभाग का कहना है कि अभी तापमान में और कमी आएगी। मौसम कुछ दिनों तक आरामदायक बना रहेगा। इसके अलावा दिल्ली-नोएडा के आसमान को कल से ही घने बादलों ने घेर लिया है। IMD के अनुसार हल्की बारिश की संभावना भी बनी हुई है। चलिए जानते हैं कहां कहां होगी बारिश- 
 | 
Delhi NCR Weather : दिल्ली में फिर करवट ले रहा मौसम, दिल्ली वाले जान लें IMD का अपडेट

NEWS HINDI TV, DELHI: Delhi Weather update - दिल्ली एनसीआर वालों को अभी पंखे-कुलर जरूरत नहीं पड़ने वाली है। क्योंकि जहां कुछ दिनों पहले तेज धूप खिल रही थी और गर्मी का अहसास होने लगा था। लेकिन अब एक बार से देशभर के हर राज्य में मौसम का अलग ही मिजाज देखने को मिल रहा है। कहीं भारी बारिश के साथ ओलावृ़ष्टि तो कहीं तेज आंधी की संभावना जताई जा रही है।

ये 5 लाख वाली 7 seater car ग्राहकों को आ रही खूब पसंद, लगातार बढ़ रही बिक्री

राजधानी दिल्ली (mausam update today) में मंगलवार के मुकाबले बुधवार को न्यूनतम एवं अधिकातम तापमान में गिरावट देखने को मिली और यह सामान्य के करीब रहा। मौसम विभाग ने अनुसार, गुरुवार तड़के दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। फरवरी का महीना दिल्ली वालों के लिए ठंड भरा रहने वाला है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में 28 फरवरी तक सुबह-शाम हल्की ठंडक रहेगी जबकि दिन के समय खिली धूप निकलेगी। आइए नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं कैसा रहेगा मौसम का हाल-

दिल्ली में फिर से कम होने लगा तापमान- 

Sone ka bhav : ऑल टाइम हाई से 1815 रूपए सस्ता हो गया सोना, दुकानों पर ग्राहकों की लगी भीड़

मौसम विभाग के अनुसार बीते कुछ दिनों से तेज धूप के चलते दिल्ली में तापमान बढ़ा हुआ था। मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान जहां 28.1 डिग्री रहा था तो वहीं न्यूनतम तापमान 14.7 डिग्री दर्ज किया गया था। यह दोनों ही सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा हैं। लेकिन बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 26.9 डिग्री दर्ज किया गया।


दिल्ली में ये जगह रही सबसे ठंडी- 


यह सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। वहीं न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य है। दिल्ली में सबसे ज्यादा ठंगी जगह मुंगेशपुर रही जहां न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री दर्ज किया गया जबकि सबसे ज्यादा गर्म पीतमपुरा इलाका रहा जहां अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री दर्ज किया गया। 

Love Story : जवान भतीजे से दिल लगा बैठी 40 साल की चाची, उसके बाद जो हुआ...

यहां जानिये अगले 6 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम- 

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली (delhi ka mausam) में अगले छह दिनों तक अधिकतम तापमान 25 डिग्री के आसपास जबकि न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के आसपास  बना रहेगा। इसके चलते सुबह एवं शाम को हल्की ठंड महसूस होगी। दिन में खिली धूप निकलने के चलते मौसम सामान्य बना रहेगा। आगामी 27 फरवरी के बाद तापमान में हल्की बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी।