News hindi tv

Car Tips : अगर पुरानी कार की लेनी है ज्यादा कीमत, तो बेचने से पहले कर लें ये 5 काम

Sell Your Old Car : अगर आपके पास भी पुरानी कार हैं। और यदि आप उस कार को बेचकर नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं। तो अपको बता दें कि अगर आप भी अपनी पुरानी कार को ज्यादा कीमत में बेचना चाहते हैं लेकिन ऐसा हो नहीं पा रहा हैं। तो आज हम अपको इस खबर में 5 ऐसे तरीकों के बारे में बताने वाले हैं जिनके जरिए आप अपनी पूरानी कार के ज्यादा पैसे पा सकते हैं। तो बेचने से पहले जरूर जान लें...
 | 
Car Tips : अगर पुरानी कार की लेनी है ज्यादा कीमत, तो बेचने से पहले कर लें ये 5 काम

NEWS HINDI TV, DELHI: आजकल कार बाजार में हर दिन एक नई कार लॉन्च हो रही है। इसी के साथ काफी लोग ऐसे भी हैं जो अपनी कार से बोर हो जाते हैं और फिर उसे बेचकर एक नई कार खरीदने की सोचने लगते हैं। देश में सेकंड हैंड कार बाजार काफी बड़ा हो रहा है। ऐसे में अगर आप भी अपनी पुरानी कार को मैक्सिमम Re-sale वैल्यू पर बेचना चाहते हैं तो आपको कुछ ऐसे आसान से टिप्स बता रहे हैं जिनको फॉलो करके आपको अपनी पुरानी कार की सही वैल्यू मिल सकती है।


 

1. सबसे पहले मार्केंट वैल्यू पता करें:


सबसे पहले आपको अपनी पुरानी कार की करंट मार्केंट वैल्यू करनी होगी। आप चाहें तो मार्केट जा सकते हैं, इंटरनेट का सहारा ले सकते है या फिर डीलर से भी बात कर सकते है। इससे आपको अपनी कार की एक सही वैल्यू पता लग जायेगी और आप उसी हिसाब से गाड़ी की कीमत तय कर सकते हैं, जिससे आपको कोई नुकसान भी नहीं होगा।


2. कार के सभी डॉक्यूमेंट तैयार रखें:

कार बेचते समय आपको गाड़ी के सभी डॉक्यूमेंट/पेपर्स हमेशा साथ रखने होंगे, ताकि जरूरत पड़ने आप आप दिखा सकें। इतना ही नहीं आपको सर्विस रिकॉर्ड्स, टायर और बैटरी के वारंटी पेपर्स भी साथ रखने चाहिए।

3. कीमत बहुत ज्यादा न रखें:

कार की कीमत बहुत ज्यादा न रखें, बाजार भाव के हिसाब से मूल्य निर्धारित करें। क्योंकि ज्यादा के चक्कर में कई बार आपको ग्राहक नहीं मिलते। सही कीमत रखने पर अच्छा सौदा होता है।


4. कंडीशन हो अच्छी:

आपकी कार जितनी साफ़-सुथरी होगी उतना नहीं सामने वाले पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा और आपको बेस्ट वैल्यू मिलने के चांस भी बढ़ जायेंगे।

5. विज्ञापन की मदद ले सकते हैं:

कार बेचने के लिए अगर विज्ञापन का भी सहारा लेते हैं तो भी यह आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। विज्ञापन के लिए कार की बेहतर क्वालिटी वाली फोटो दें।