News hindi tv

Chanakya Niti : रोमांटिक महिलाओं की पहचान इस तरह से करें, चाणक्य नीति में है इसके बारे में वर्णन

चाणक्य नीति गुणवान, राजनीति कुशल, आचार और व्यवहार में मर्मज्ञ, कूटनीति के सूक्ष्मदर्शी प्रणेता और अर्थशास्त्र के विद्वान माने जाते (Chanakya Niti) हैं।  हर किसी को ऐसा लाइफ पार्टनर नहीं मिलता। वहीं, एक ओर आचार्य चाणय (Acharya Chanay) की नीतियों को अपनाकर जीवन को खुशहाल और सुखमय बनाया जा सकता है। आचार्य चाणक्य ने अपनी नीति शास्त्र में बताया है कि महिलाओं के शरीर के अंगों की बनावट को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है। वह रोमांटिक है या नहीं।

 | 
Chanakya Niti : रोमांटिक महिलाओं की पहचान इस तरह से करें, चाणक्य नीति में है इसके बारे में वर्णन  

NEWS HINDI TV, DELHI : महान विद्वान आचार्य चाणक्य ने अपनी नीति शास्त्र में महिलाओं और पुरूषों के जीवन से जुड़ी अहम बातें बताई है, जिनमें से एक है शरीर का तिल। स्त्री और पुरुष सभी के शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर छोटे काले निशान होते हैं, जिसे तिल कहा जाता है। चेहरे के कुछ हिस्से पर तिल सुंदरता में चार चांद लगा देते हैं,

लेकिन तिल का संबंध सिर्फ सुदंरता से नहीं है। बल्कि इससे और भी कई सारे रारज खुल जाते हैं। चाणक्य नीति में तिल के महत्व और रहस्यों के बारे में बताया गया है, व्यक्ति के शरीर के अलग-अलग अंगों पर स्थित तिलों से अलग-अलग फल मिलता है। तिल इस बात का भी संकेत देते हैं कि को कितना अधिक रोमांटिक हैं। ऐसे में चाणक्य नीति के अनुसार जानते हैं शरीर के विभिन्न हिस्सों के तिल के निशान क्या संकेत देते हैं।

Chanakya Niti: समय से पहले बूढ़ी हो जाती हैं ऐसी महिलाएं

1 भौंहों के बीच तिल

दोनों भौंहों के बीच तिल का होना शुभ होता है। इससे यह पता चलता है कि व्यक्ति का प्रेम और दांपत्य जीवन सुखमय होगा, क्योंकि ये लोग साफ और सच्चे दिल के होते हैं। वे वास्तव में काफी खुशकिस्मत होते हैं, वे अपने जीवनसाथी को हमेशा खुश रखने की कोशिश करते हैं।

2 माथे पर तिल

चाणक्य नीति के अनुसार, जिन लोगों के माथे पर मध्य भाग में तिल होता है तो ऐसा माना जाता है कि ये तिल सच्चे प्रेम की निशानी होता है। ये बिना किसी स्वार्थ के अपने लवर या पार्टनर का साथ हर कदम पर देते हैं। वहीं माथे पर तिल का होना व्यक्ति की आर्थिक स्थिति के बारे में भी बताता है। इसके अलावा ऐसे लोग अपने लवर या अपने पार्टनर का हर पल ख्याल रखते हैं।


3 आंख में तिल

चाणक्य का कहना है कि जिन जातकों की दाई आंख में तिल होता है तो ऐसा माना जाता है कि ऐसे लोगों को जल्दी ही लाइफ में सच्चा प्रेम करने वाला पार्टनर मिलता है और इनकी वैवाहिक स्थिति भी खुशियों से भरी होती है। जिन लोगों महिलाओं की दाईं आंख में तिल का निशान होता है, उन्हें बेहद सौभाग्यशाली माना जाता है। साथ ही इनका वैवाहिक जीवन खुशहाल रहता है।

मार्च महीने में 500 रूपये के नोट से हटाई जाएगी महात्मा गाँधी की तस्वीर, RBI ने बताई सचाई

4 गर्दन पर तिल


जिन जातकों के गर्दन पर तिल होता है उनके बारे में कहा जाता है कि ऐसे लोग प्यार के मामले में बेहद लकी होते हैं। चाणक्य नीति के अनुसार, यदि गर्दन पर तिल दांयी ओर हो तो बहुत ही शुभ होता है। किसी महिला की गर्दन के बीच में तिल का होना उसके रोमांटिक स्वभाव की ओर इशारा करता है, साथ ही ऐसी महिलाओं को सौभाग्यशाली जीवन की प्राप्ति होती है