News hindi tv

Chanakya Niti: ऐसी स्त्रियां होती हैं बेहद भाग्यशाली, जानें किन बातों से होती है पहचान

Chanakya Niti in Hindi : आचार्य ने नीति शास्त्र में महिलाओं के कुछ गुणों के बारे में भी बताया है. जिन महिलाओं में ये गुण होते हैं वो व्यक्ति के लिए सौभाग्यशाली होती हैं. महान विद्वान आचार्य चाणक्य (Acharya Chanakya) ने अपनी नीतियों में महिलाओं से जुड़ी खास बातें बताई है। आचार्य का कहना है कि शादी से पहले यह जाना जा सकते हैं की महिला अवगुणी है या गुणी। आइए नीचे खबर में जानते हैं- 
 | 
Chanakya Niti: ऐसी स्त्रियां होती हैं बेहद भाग्यशाली, जानें किन बातों से होती है पहचान

NEWS HINDI TV, DELHI: हर व्यक्ति अपने साथ अपना भाग्य लेकर पैदा होता है। शरीर के अलग-अलग हिस्सों में मौजूद निशान उसके भविष्य का प्रतीक माने जाते हैं। चाणक्य नीति (Chanakya Niti) में सौभाग्यशाली महिलाओं की कुछ ऐसी ही जरूरी बातें बताई गई हैं, जो उन्हें उनके परिवार के लिए बेहद खास बनाती हैं। अगर आप में भी ऐसी कोई खूबी है, तो आप अपने घर वालों के लिए बहुत लकी हैं।

Chanakya Niti: चाणक्य नीति के अनुसार ऐसे पुरुषों को पाने के लिए कुछ भी कर जाती हैं महिलाएं

नाक पर तिल


नाक पर तिल वाली लड़कियों को गुस्सा ज्यादा आता है या यूं कहें कि हमेशा उनकी नाक पर ही गुस्सा रहता है। इसके साथ ही नाक पर तिल वाली लड़कियों को जीवन में कभी भी पैसों की कमी महसूस नहीं होती। ये अपनी मेहनत और लगन से जिंदगी में ऊंचाइयों तक जाती हैं और हर दिन सफलता के नए शिखर को छूती हैं। 


 

Post Office की इस स्कीम से कर सकते हैं मोटी कमाई, जानिए इस स्कीम में निवेश करने का सही तरीका

लहसुन का निशान


चाणक्य नीति (Chanakya Niti) के अनुसार, शरीर पर लहसुन का निशान बहुत ही कम लोगों में देखने मिलता है। जिन लड़कियों के शरीर में ये निशान होता है वह बेहद भाग्यशाली होती है। ये जीवन में आने वाली परेशानियों का सामना करते हुए सफलता हासिल करती है। साथ ही परिवार के लिए भी लकी मानी जाती हैं। 

तलवे के निशान


चाणक्य नीति के अनुसार जिन महिलाओं के पैरों के तलवे पर कमल, शंख या च्रक का निशान होता है, वे बहुत ही भाग्यशाली और सूझ-बूझ वाली होती हैं। वे अपनी समझ और ज्ञान से अपने पूरे परिवार को खुशहाल रखती हैं। ऐसी महिलाएं जहां रहती हैं वहां धन-धान्य की कभी कोई कमी नहीं होती। 

बड़ी आंखें


बड़ी आंखें सुंदरता का प्रतीक मानी जाती हैं। आपने अक्सर सुना होगा कि उसकी आंखें हिरणी की तरह सुंदर है। ऐसी आंखों वाली स्त्रियां बहुत भाग्यशाली होती हैं। इनके जीवन में प्रेम और सुख हमेशा बना रहता है। ये अपने परिवार के लिए भी भाग्यशाली होती हैं।

Hero MotoCorp ने बिक्री के मामले में रॉयल एनफील्ड को छोड़ा पीछे, जानिए इस बाइक की कीमत और खासियत

 


लंबी उंगलियां


ऐसा माना जाता है कि लंबी उंगलियों वाली महिलाएं अपने पार्टनर के लिए लकी साबित होती है। ऐसा माना जाता है कि इन उंगलियों वाली महिलाओं के पति नौकरी और व्यवसाय में बहुत तरक्की करते हैं। शादी के बाद ये महिलाएं अपने पति की  सफलता की वजह बनती हैं।