News hindi tv

Chanakya Niti : संस्कारी महिलाओं की होती है ये पहचान

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा लिखित नीतिशास्त्र मानव जीवन के लिए अमूल्य निधि है। इसमें जीवन के रहस्यों के बारे में कई बातें बताई गई हैं। इनमें बताए गए उपायों को अपनाकर व्यक्ति अपने जीवन को बेहतर बना सकता है। आचार्य चाणक्य ने अपने नीति शास्त्र में महिलाओं के बारे में भी कई बातें बताई हैं।
 | 
Chanakya Niti : संस्कारी महिलाओं की होती है ये पहचान

NEWS HINDI TV, DELHI: चाणक्य नीति में बताया गया है कि व्यक्ति के शरीर का हर छोटा-बड़ा निशान उसके व्यक्तित्व के कई राज बताता है। इसमें व्यक्ति के शरीर पर होने वाले कई प्रकार के चिन्हों का वर्णन भी किया गया। जैसे तिल, मस्सा, भंवन, चक्कर और लहसुन आदि।

चाणक्य नीति के मुताबिक व्यक्ति के शरीर में बहुतायत तिल होते हैं। चाणक्नी नीति में सौभाग्यशाली महिलाओं की कुछ विशेषताएं बतायी गयी हैं। स्पीकिंग ट्री के अनुसार आइये आपको बताते हैं कि कौन सी है वो खासियत जो महिलाओं को उनके माता-पिता, प्रेमी, पति और परिवार के लिये लकी बनाता है।

 

 

Chanakya Niti: चरित्रहीन स्त्री के पहचान करने का ये हैं आसान तरीका, खुद आजमाएंगे तो हो जाएगा भरोसा

 

 

गुलाबी पांव

ऐसी महिलाएं जिनके पैर बहुत सॉफ्ट, रंग में गुलाबी और पूरी तरह विकसित होते हैं, अपने पति या प्रेमी को बेहद खुश रखती हैं। शारीरिक सम्बन्धों में उनकी रुचि कुछ इस कदर होती है कि उनका साथी उनसे हमेशा नजदीकी बनाए रखता है।


पांव की अंगुलियां

जिस महिला के पांव की हर अंगुली समान लंबाई की होती है वह महिला अपनी पूरी जिंदगी में सिर्फ खुशियां ही हासिल करती है और अपने परिवार को भी हमेशा खुशहाल रखती है।

नाभि


जिन महिलाओं की नाभि के आसपास या ठीक नीचे तिल या मस्सा होता है तो वे अपने परिवार के लिए बहुत भाग्यशाली होती हैं, उनका जीवन सुख और सम्पन्नता से व्यतीत होता है।

IRCTC लाया मार्च में गोवा घुमाने के लिए टूर पैकेज, मिल रही ये शानदार सुविधाएं

पैर का अंगूठा

जिन महिलाओं के पैर का अंगूठा अधिक लंबा होता है उसे अपने जीवन में बार-बार परेशानी उठानी पड़ती है, लेकिन जिस महिला का अंगूठा चौड़ा, गोल और लालिमा लिए होता है वह स्त्री बेहद भाग्यशाली होती है।