News hindi tv

IRCTC लाया मार्च में गोवा घुमाने के लिए टूर पैकेज, मिल रही ये शानदार सुविधाएं

IRCTC Tour Package : देश -विदेश की सैर कराने के लिए रेलवे की कंपनी आरआरसीटीसी (IRCTC)एक से बढ़कर एक टूर पैकेज लेकर आती है. इस बार गोवा घूमने जाने वाले यात्रियों के लिए एक स्पेशल सस्ता पैकेज लाया है. यदि आप भी गोवा जाने का प्लान बना रहे हैं तो इस टूर पैकेज को बुक करने का पूरा प्रोसेस जानने के लिए खबर को पूरा पढ़ें।
 | 
IRCTC लाया मार्च में गोवा घुमाने के लिए टूर पैकेज, मिल रही ये शानदार सुविधाएं

NEWS HINDI TV, DELHI: ये तो आप सब को पता ही है कि आईआरसीटीसी (IRCTC) एक तरफ जहां ट्रेनों के माध्यम से देश के अलग-अलग टूरिस्ट और धार्मिक स्थलों (Tourist places) के लिए टूर पैकेज संचालित करता है. वहीं दूसरी तरफ हवाई जहाज के माध्यम से भी टूर पैकेज लाॉन्च करता रहता है. इसी कड़ी में  IRCTC  के क्षेत्रीय कार्यालय लखनऊ द्वारा आगामी मार्च के महीने में गोवा के लिए 11 मार्च से 14 मार्च तक 03 रात और  04 दिनों का हवाई टूर पैकेज लॉन्च किया गया है.


आपको बता दें कि इस टूर पैकेज के अंतर्गत पर्यटको (Tourist) की लखनऊ से गोवा जाने-आने की व्यवस्था फ्लाइट से की गई है. वहीं पर्यटकों के ठहरने की व्यवस्था तीन सितारा होटल में की गई है. इसके अलावा गोवा में स्थानीय भ्रमण एसी वाहन के द्वारा कराया जाएगा. 

Best Tourist Places : भारत की ये 6 खूबसूरत जगहें हैं बेहद खुबसूरत, बुढ़ापा से पहले एक बार जरूर कर लें सैर

इन-इन टूरिस्ट प्लेसिज का कराया जाएगा भ्रमण


इस टूर पैकेज में यात्रा के दौरान गोवा (Goa Tourism) में मंगूशी मंदिर, अगुआडा किला,अंजुना बीच, बेंज सेलिब्रिटी मोम संग्रहालय, बेसिलिका आफ बोन जीसस चर्च और मीरामार बीच का भ्रमण कराया जाएगा. साथ ही शाम को मांडवी नदी पर क्रूज, बागा बीच, कैण्डोलिम बीच, एवं स्नो पार्क का भी भ्रमण कराया जाएगा. 


इतना होगा किराया


अगर किराए की बात करें तो इस टूर पैकेज (Goa tour package) के लिए तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य 34800 रुपये प्रति व्यक्ति है. जबकि दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य 35600 रुपये प्रति व्यक्ति है. वहीं एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज का मूल्य रू 43300 रुपये प्रति व्यक्ति है. माता-पिता के साथ ठहरने पर प्रति बच्चे का पैकेज मूल्य रू 30800 रुपये (बेड सहित) और 30400 रुपये (बिना बेड के) प्रति व्यक्ति रखा गया है.

tourist spot : भारत की इन 3 जगहों की खूबसूरती देख हो जाएंगे दिवाने, बूढ़ापे से पहले एक बार जरूर कर लें सैर

ऐसे करें बुकिंग


बुकिंग से संबंधित जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी (IRCTC) उत्तरी क्षेत्र लखनऊ के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस पैकेज की बुकिंग 'पहले आओ पहले पाओ' के आधार पर की जाएगी. इसमें LTC की सुविधा उपलब्ध है.

मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि इस यात्रा की बुकिंग (tour package booking) हेतु पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ एवं कानपुर स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय और आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती है. साथ ही अधिक जानकारी एवं बुकिंग के लिये नीचे दिए गए मोबाइल नम्बरों पर सम्पर्क कर सकते हैं.